भोपाल। राज्यसभा सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को लेकर बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि “मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता आने पर बजरंग दल पर बैन नहीं लगाया जाएगा. बजरंग दल में कई अच्छे लोग भी हैं लेकिन जो आपराधिक प्रवृत्ति के लोग इसमें काम कर रहे हैं, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. दिग्विजय सिंह ने कहा कि बजरंग दल गुंडों का दल है. इसमें असामाजिक तत्व पट्टा बांध कर घूम रहे हैं.” चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर सरकार पर निशाना साधा उन्होंने आरोप लगाया कि “बीजेपी की सरकार में धार्मिक स्थलों में भ्रष्टाचार हो रहा है.

राम मंदिर की जमीन की खरीदी से लेकर इसके निर्माण में भी जमकर गड़बड़ियां हुई है. कैग की रिपोर्ट में भी निर्माण में भ्रष्टाचार सामने आया है. मध्यप्रदेश में सीएम तक जाता है. दिग्विजय सिंह ने कहा की “मध्य प्रदेश में निर्माण कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार चल रहा है. किसी भी ठेकेदार या पेटी कांट्रेक्टर से बात कर लीजिए, वह बता देगा कि किस तरह उन्हें कमीशन बांटना पड़ता है. मध्य प्रदेश में छोटे इंजीनियर से लेकर मुख्यमंत्री तक का कमीशन बंधा हुआ है. दिग्विजय सिंह बोले मैं हिंदू हूं और हिंदू रहूंगा: एक सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि “मैं हिंदू हूं और हिंदू रहूंगा, मैं बीजेपी के किसी भी नेता से ज्यादा बड़ा हिंदू हूं.” दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ के बयान को भाजपा ने गलत तरीके से पेश किया है. देश में सबसे ज्यादा हिंदू हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि इनका हिंदू धर्म से कोई लेना देना नहीं है. कमलनाथ के बयान को तोड़-मरोड़ का प्रस्तुत किया गया.
 जबकि उन्होंने साफ कहा था कि हमारा भरोसा संविधान पर था है और रहेगा.” धार्मिक कार्यों में हो रहा भ्रष्टाचार:दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि “हर जगह भ्रष्टाचार हर जगह अनियमित तरीके से काम हो रहा है. यहां तक की धार्मिक कार्यों में भी भ्रष्टाचार हो रहा है. पहले राम मंदिर निर्माण का काम जब अयोध्या में हो रहा था तो उसमें हजारों करोड़ रुपए हमसे इकट्ठे किए गए, आज तक उसका हिसाब नहीं दिया. इसके बाद जमीन जो खरीदी गई, दो करोड़ की जमीन 20 करोड़ में खरीदी गई 1 हफ्ते के अंदर. अब तो मोदी के सरकार का कैग रिपोर्ट यह आ रहा है कि निर्माण में भी जिन ठेकेदारों ने काम नहीं किया, उन्हें पेमेंट हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *