मुंबई/पटना, 30 जुलाई। सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर शंका जाहिर की है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड नहीं किया, बल्कि उनकी हत्या की गई है। अपने ट्वीट में स्वामी ने 24 पॉइंट शेयर किए हैं, जो उनके मुताबिक हत्या की ओर संकेत कर रहे हैं। गौरतलब है कि सुशांत के पिता कृष्णकुमार सिंह रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में FIR दर्ज करवाई है, जिसमें रिया पर आत्महत्या के लिए उकासाने से लेकर पैसों के हेरफेर तक के कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सुशांत की बहन मीतू ने भी पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं।  केके सिंह द्वारा FIR कराने के बाद ही इस केस में एक नया मोड़ गया है। अब दोनों ही पक्ष इस केस लेकर काफी एक्टिव हो गई हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में दिल्ली के NGO ‘लेट्स टॉक’ ने इस मामले की जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी या कोर्ट की निगरानी में गठित SIT से कराने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। NGO ने आरुषि तलवार जैसे मामलों का हवाला देते हुए सुशांत की कथित आत्महत्या और रिया चक्रवर्ती की भूमिका पर सवाल उठाए हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा-24 तथ्य कर रहे हत्या को ओर संकेत

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर बताया कि आखिर उन्हें क्यों लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है? ट्वीट में उन्होंने एक डॉक्यूमेंट शेयर किया है। इसमें सुशांत के गले पर निशान की लोकेशन है। इसमें कहा गया है कि सुशांत के गले पर मिले निशान आत्महत्या की तरफ इशारा नहीं करते। स्वामी ने जो डॉक्यूमेंट शेयर किया है उसमें सुशांत से जुड़े कुल 26 पॉइंट पर बात की गई है। उनका दावा है कि इनमें से सिर्फ 2 पॉइंट आत्महत्या की थ्योरी को सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा 24 पॉइंट हत्या की थ्योरी के क्लू दे रहे हैं।

डिप्रेस्ड व्यक्ति वीडियो गेम कैसे खेल सकता है
स्वामी के मुताबिक सुशांत की गर्दन पर मिले निशान बेल्ट जैसी चीज से लगे हैं। कहा तो ऐसा भी गया है कि सुशांत 14 जून को सुबह के वक्त वीडियो गेम खेल रहे थे। स्वामी के मुताबिक कोई शख्स जो डिप्रेस्ड हो वो वीडियो गेम नहीं खेल सकता। सांसद स्वामी के अनुसार किसी सुसाइड नोट का न मिलना भी खटक रहा है।

सुशांत के पिता के वकील कैविएट दायर करेंगे
सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है कि पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर किया जाए। उधर, सुशांत के पिता की ओर से सीनियर एडवोकेट विकास सिंह भी कैविएट गुरुवार को इस संबंध में दाखिल करेंगे। विकास सिंह का कहना है कि, वे रिया की याचिका में उठाए गए हर सवाल का जवाब कोर्ट में देंगे।

सुशांत ने रिया से झगड़े की बात अपनी बहन को बताई थी
सुशांत की बहन मीतू सिंह से पुलिस ने पूछताछ की। उन्होंने कई खुलासे किए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मीतू सिंह ने बताया कि 8 जून की शाम उन्हें रिया और सुशांत के झगड़े के बारे में पता चला। अगले ही दिन वे सुशांत के बांद्रा स्थित घर पर कुछ दिनों के लिए चली गईं। मीतू ने बताया कि सुशांत ने उन्हें रिया के साथ हुई बहस के बारे में बताया था। सुशांत ने यह भी बताया कि रिया खुद के और उनके कुछ सामान लेकर चली गई है और शायद वापस नहीं आएगी। इस बात से सुशांत काफी परेशान थे।

मीतू ने कहा,”मैंने उसे समझाने की कोशिश की, वहां 4 दिन रुकी। मेरे बच्चे छोटे हैं, इसलिए मैं 12 जून को बांद्रा से लौट आई। मैंने लौटते समय भी सुशांत को समझाने की कोशिश की। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि सुशांत ऐसा कोई कदम उठा सकते हैं। दो दिन बाद ही मुझे सिद्धार्थ पठानी ने फोन कर बताया कि सुशांत काफी समय से अपने बेडरूम का दरवाजा नहीं खोल रहे। मैं फौरन बांद्रा के लिए रवाना हुई। मैंने रास्ते में भी सुशांत के नंबर पर फोन लगाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हुई।”


केस CBI को न देने पर अड़े महाराष्ट्र के गृह मंत्री
महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत का केस CBI को हैंडओवर करने से इनकार कर दिया है। बुधवार को हुई बैठक के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया। इसके पहले सुशांत आत्महत्या मामले में अनिल देशमुख ने आला अफसरों की बैठक बुलाई थी, जिसमें बिहार पुलिस की मुंबई में मौजूदगी पर भी गृहमंत्री ने चर्चा की। बता दें कि सुशांत की मौत की CBI जांच की मांग करने वालों में सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, विधायक पप्पू यादव, शेखर सुमन, चिराग पासवान, उपमुख्यमंत्री महाराष्ट्र अजीत पवार के बेटे पार्थ  के साथ अब बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम शामिल हो गया है। मायावती ने गुरुवार को इस संबंध में ट्वीट कर मामले को राजनी में न घसीट कर CBI के सुपुर्द किए जाने का समर्थन किया। इतना ही नहीं सुशांत के लाखों फैन्स ने भी सोशल मीडिया कैम्पेन के जरिए इस केस की जांच CBI से करवाने की मांग की थी। इतना सब होते हुए भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देशमुख मामले को मुंबई पुलिस के हाथ में ही बने रहने देना चाहते हैं। देशमुख का यह अड़ियल रवैया बॉलीवुड पर हावी गैंग के साथ उनकी मिलीभगत की ओर भी संकेत करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *