ग्वालियर। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है राजनीतिक दल अपनी सक्रियता बढ़ा रहे है । इस बार आप पार्टी भी अपने आपको मैदान में उतारने की तैयारी में है सो गाहे बगाहे अपनी उपस्थिति दर्ज कराती रहती है। आज उसने शहर में चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए उसमे हो रहे भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

आप नेत्री रुचि गुप्ता निर्माण देखने खुद रेसकोर्स रोड पहुंच गईं।

निर्माण में घटिया गुणवत्ता

उन्होंने इस घटिया निर्माण कार्य की पोल खोलते हुए इसके वीडियो भी जारी किए और कहा कि शासकीय धनराशि का दुरुपयोग किस तरह किया जाता है और निर्माण कार्य में किस कदर भ्रष्टाचार हावी है इसका नजारा आप ग्वालियर रेस कोर्स रोड पर वीवीआइपी बंगलों के बाहर निर्माणाधीन सड़क और फुटपाथ पर देख सकते हैं । यहां फुटपाथ निर्माण में नियम और मापदंडों को ताक पर रखकर गुणवत्ता हीन कार्य किया जा रहा है और वीवीआइपी रोड पर रहने वाले नेताओं मंत्रियों और अधिकारियों की इस पर नजर भी नहीं पड़ रही है ।

भ्रष्टाचार का खुला खेल

उनका कहना है कि उन्हें जब इस गड़बड़ी की  सूचना मिली तो वह खुद यहां निरीक्षण करने पहुंची । उन्होंने आरोप लगाया कि सड़क और फुटपाथ निर्माण में गलत सामग्री का उपयोग किया जा रहा है और रेत बजरी सीमेंट के किसी मापदंड को पूरा नहीं किया जा रहा है।  ऐसे में अगर यहां कोई दुर्घटना होती है तो उसका जिम्मेवार कौन होगा ? ग्वालियर नगर निगम के अंतर्गत यह निर्माण कार्य किया जा रहा है और महापौर को भी इसकी गुणवत्ता जांचने की सुध नहीं है । उन्होंने कहाकि एक और तो महापौर शोभा सिकरवार दावा करती है किस शहर में भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा तो वहीं दूसरी ओर शहर की वीवीआइपी रोड पर ही खुलेआम निर्माण कार्य में धांधली की जा रही है और किसी को इसकी फिक्र नहीं है।

कार्यवाही न हुई तो आप करेगी आंदोलन

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता हीन सामग्री के उपयोग की जानकारी व निगमायुक्त और महापौर को देंगी उसके बावजूद भी अगर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो मजबूरन इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाकर आंदोलन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *