टोक्यो। जापान की मिनरल वाटर ब्रांड फिलिको जूलरी कंपनी के एक लीटर पानी की बोतल की कीमत 1.15 लाख रुपये है। आखिर इस मिनरल वाटर में ऐसा किया है जो इसकी कीमत 1 लाख रुपये से भी ज्यादा है? दरअसल, इस पानी की खासियत ही इसे इतना महंगा बनाती है। जानकारी के मुताबिक, फिलिको जूलरी इस पानी को जापान के ओसाका के पास रोक्को माउंटेन के झरनों से लाती है।

कहा जाता है कि पहाड़ियों के तलहटी पर मिलने वाले इस पानी में ऑक्सीजन का लेवल बहुत ज्यादा होता है। कंपनी इस पानी को ग्रेनाइट फिल्ट्रेशन प्रोसेस के फ़िल्टर करती है जिसमें पानी से हर तरह की अशुद्धता को प्राकृतिक तरीके से निकाल दिया जाता है। इस पानी की 750ml की एक बोतल की कीमत तकरीबन 1.15 लाख रुपये है। सिर्फ इतना ही नहीं, इसका बोतल भी अपने आप में बहुत खास है।

फिलिको अपने बोतल की डिजाइनिंग के लिए भी मशहूर है। कंपनी पानी की बोतलों को कई तरह के हीरे और जेवरात से सजाती है। बोतल के ढक्कन में हीरे जड़े होते हैं और सोने की पतली परत भी होती है। मालूम हो कि महंगी गाड़ियों और आलिशान घरों की तरह अब पानी को भी लग्जरी आइटम बना दिया गया है। दुनिया भर में कई ऐसी कंपनियां है जो पानी की एक बोतल को 100 या 200 नहीं बल्कि लाखों रुपये की कीमत में बेच रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *