ग्वालियर। मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना उद्यमी और युवा दोनो के लिए लाभकारी है। यह बात योजना पर परिचर्चा के दौरान विज्ञान एवं प्रद्योगिकी मधयप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव निकुंज श्रीवास्तव ने उपस्थित उद्यमियों से कही। सरकार उद्योगों और प्रदेश के युवाओं के निरंतर विकास के लिए कार्यरत है। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए उद्योगों को किस तरह से एक फॉर्म भरना होगा और ये पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। कार्यक्रम में उन ट्रेड्स की सूचि भी साँझा की गए जो की इस योजना के अंतर्गत पत्र होंगे। कार्यक्रम में विभिन्न उद्यमियों द्वारा भी सुझाव दिए कि इस योजना को और कैसे प्रभावी बनाया जा सकता है, और कैसे स्टार्टअप इससे ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सके।

इन सभी प्रश्नों का उत्तर श्री निकुंज श्रीवास्तव ने दिया और उद्योगों के प्रतिनिधियों को आश्वाशन दिया की उनके सुझावों पे यथासंभव संज्ञान लिया जायेगा। परिचर्चा में मध्यप्रदेश राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम के प्रबंध संचालक अभिजीत अग्रवाल ने बताया कि योजना का पोर्टल एमपी एसआईडीसी द्वारा तैयार किया गया है जो 7 जून से लाइव कर दिया जाएगा। पहले उद्यमियों का पंजीयन होगा जिसके लिए जीएसटी एवं अन्य डिटेल पोर्टल पर डालकर लॉगिन आई डी बनेगा जहा से उद्यमी अपनी वेकेंसी पोर्टल पर डाल सकेगा।

योजना की विस्तृत जानकारी और विशेषताओं के बारे में आईटी, आईटीईएस, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं बीपीओ क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों को अवगत कराने के लिए निजी होटल में यह परिचर्चा आयोजित की गई। इस अवसर पर कैट के दीपक पमनानी, रवि गुप्ता, राहुल अग्रवाल, अमित अरोरा, अंसुल गुप्ता, हरिओम चौरसिया, कविता जैन, विवेक जैन, रीना गांधी, साधना सांडिल्या, अजय मलिक, अरुण कुमार आले, प्रकाश रोहिरा, सोबरन सिंह, जगदीश मित्तल, डीवाय गंगाजलीवाले, टीके नंदनवार, जितेंद्र सिंह, प्रोफेसर केवी आर्य, डिस्ट्रिक ई गवर्नेंस मैनेजर आशीष जैन,, मनोज भदौरिया सहित अनेक उद्योगपति एवं व्यापारीगण उपस्थित थें। कार्यक्रम का संचालन कैट के मनोज चौरसिया ने किया एवं अजय चोपड़ा ने आभार व्यक्त किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *