प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने कहा कि क्षत्रिय समाज की धर्मशाला का भव्य निर्माण हो इसके लिए राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र रविवार को महाराजा महाराणा प्रताप एवं छत्रसाल की जयंती की पूर्व संध्या पर ग्वालियर हाईवे दतिया में 5 लाख की लागत से निर्मित होने वाली क्षत्रिय समाज की धर्मशाला एवं बाउंड्री वाल के भूमि पूजन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री घनश्याम सिंह ने की। विधायक श्री घनश्याम सिंह ने इस मौके पर धर्मशाला हेतु 5 लाख की राशि देने की घोषणा भी की।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रम में महाराणा प्रताप एवं छत्रसाल को नमन करते हुए महाराणा प्रताप एवं छत्रसाल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छत्रसाल के अस्त्रों शस्त्रों को कविताओं के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। उन्होंने कहा कि धर्मशाला के निर्माण में राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी ।समाज के लोग भी धर्मशाला के निर्माण में अंशदान के रूप में अपना सहयोग भी दें।

डॉ मिश्र ने कहा कि दतिया जिले के विकास में हम सभी को आगे आकर कार्य करने की आवश्यकता है । विकास के मामले में हम आलोचना न करें बल्कि विकास में सहयोगी बने। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक श्री घनश्याम सिंह ने भी धर्मशाला के लिए पांच लाख की राशि देने की घोषणा की।

इस अवसर पर नगर पालिका दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, सावित्री सिंह राहुल देव, बलवान सिंह बैस, मनोज सिंह चौहान, सुरेन्द्र सिंह तोमर, वलवीर सिंह, परिणीता राजे, शिवम सिंह, बृजेन्द्र सिंह बैस, दिनेश प्रताप सिंह बच्चू राजा, ढप्पू राजा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम में स्वागत भाषाण गिन्नी राजा परमार ने दिया तथा कार्यक्रम का संचालन पत्रकार शैलेन्द्र बुन्देला ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *