इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई तक देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी रखने पर जोर देते हुए पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बुधवार सुबह इस्लामाबाद न्यायिक परिसर में इकट्ठा होने का आह्वान किया है. इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के परिसर से गिरफ्तार कर लिया गया था और आज उन्‍हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “पार्टी नेतृत्व से महत्वपूर्ण निर्देश: तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेतृत्व और इस्लामाबाद के कार्यकर्ता और समर्थक सुबह 8 बजे न्यायिक परिसर इस्लामाबाद पहुंचेंगे. इमरान खान की रिहाई तक देश भर में चल रहे धरने और विरोध अपने-अपने स्थानों पर जारी रहेंगे।
इस बीच, पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने बुधवार को कहा कि पार्टी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी को बरकरार रखने को चुनौती देने के लिए आज सुबह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी. फवाद चौधरी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को ‘आश्चर्यजनक’ करार दिया.
उन्होंने ट्वीट किया, ‘हैरानी की बात है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को कानूनी रूप से वैध करार दिया है. गिरफ्तारी से पहले जमानत पर फैसला दिए बिना इमरान खान की गिरफ्तारी अवैध है, इस फैसले को आज सुबह सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जा रही है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *