मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने मुख्य अतिथि के रूप में विगत रविवार की शाम को पुलिस लाईन में 22 करोड़ 91 लाख की लागत से नव निर्मित 128 आवासीय गृहों का विधि विधान से पूजन कर लोकार्पण किया। इस लोकार्पण से पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एक बड़ी सौगात मिली जिससे उनके दिलों में बड़ा ही उत्साह देखा गया।

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि इन 128 आवासों में 8 आवास राजपत्रित अधिकारियों के लिए एवं 24 अराजपत्रित अधिकारियों के लिए तथा 96 आवास आरक्षक रेंज के सभी कर्मचारियों के लिए आवंटित किये जायेंगे। उन्होंने इस मौके पर कई अधिकारियों, कर्मचारियों को आवंटित आवासों की चाबी प्रदाय की। उन्होंने कहा कि हमारे पुलिसकर्मी हमेशा अपनी ड्यूटी पर रहते हुए पूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वहन करते है लेकिन उन्हें परिवार की चिन्ता भी सताती है। उन्होंने कहा कि हमारे पुलिस जवानों को अब परिवार की चिन्ता नहीं रहेगी वह बड़े विश्वास के साथ अपनी जिम्मेदारियों से ड्यूटी करेंगे।

कार्यक्रम में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि आगामी दिनों में हम यहां पर पदस्थ प्रत्येक पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को शत प्रतिशत आवास उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व में हमने 716 आवासगृह पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिए है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा को कहा कि आप बच्चों के लिए एक लाईब्रेरी की स्थापना करे। जिससे पुलिसकर्मियों के बच्चें उस लाईब्रेरी का लाभ उठाकर अपने व्यक्त्तिव को संभाल सकें।

कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा 2.50 करोड़ से एक नये वायपास की मांग पर गृह मंत्री द्वारा मांग स्वीकार करते हए घोषणा की एवं पीडब्लूडी के अधिकारियों को इसकी नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने स्वागत भाषण में अनेकों प्रकार की जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर हाईवे रोड़ पर आगामी दिनों में 168 आवास बन कर तैयार हो जायेंगे जिससे पुलिस विभाग में 85 प्रतिशत कर्मचारियों को आवाास की सुविधा की पूर्ति हो जायेगी।

कार्यक्रम के दौरान गिन्नी राजा परमार, श्री अन्नू पठान, विपिन गोस्वामी, गोविन्द ज्ञानानी ने अपने विचार व्यक्त कर दतिया के विकास के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम अब ऐसा महसूस करने लगे है कि दतिाय नोयडा जैसा रूप ले रहा है। यहां पर बने आवास नोयडा जैसे लगते है।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, जनपद पंचायत दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि बृजेश यादव, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष योगेश सक्सैना जीतू कमरिया, अतुल भूरे चौधरी, गुड्डी साहू, इकबाल भाई, सुभाष अग्रवाल, मुकेश यादव आदि जनप्रतिनिधिगण एवं सभी पार्षदगण आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *