नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मतर पर कुश्ती के बड़े खिलाड़ी एक बार फिर से धरना दे रहे हैं। इस दौरान पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें महिला खिलाडियों के आंखों में आंसू थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनेश फोगाट ने कहा कि जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा, यही रहेंगे और जंतर-मंतर पर मरेंगे। विनेश फोगाट ने कहा कि विक्टिम की पूरी लाइफ है। लड़की अगर आकर खड़ी हो जाएगी तो उसकी क्या लाइफ बचेगी। थाने में रिपोर्ट लिखित रूप से लिखवा दी है।

अब पुलिस का काम होगा, देश की जनता से न्याय की। विनेश फोगाट ने कहा कि कमेटी को कोई जानकारी नहीं है। धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक न्याय न मिले, कुश्ती में अच्छे लोग आए जो इसको आगे लेकर जाए, गुंडे-बदमाश न आएं। विनेश फोगाट ने कहा, बबिता फोगाट कमेटी की मेंबर थी, हमने उससे बात करना छोड़ दिया था। बृजभूषण शरण सिंह खिलाड़ी नहीं है, पहलवान नहीं है, न कोई कुश्ती खेली है, कोई फोटो दिखा दें वहीं साक्षी मलिक ने कहा कि हमने दो दिन पहले सीपी पुलिस थाने में शिकायत की थी।

कोई सुनवाई नहीं हुई। सात लड़कियों ने एफआईआर की। एक लड़की नाबालिग है और पॉस्को के अंदर आती है। ढाई महीने हो गए, लेकिन समिति का कोई फैसला नहीं आया है। सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला था। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मामला है। मामले की सुनवाई नहीं हुई तो हम हारकर वापस यहां आने पर मजबूर हो गए। साक्षी मलिक ने आगे कहा, हमें लोग झूठे समझने लगे हैं।

लोगों को लगता है कि हम झूठ बोल रहे थे। हम अपना करियर, फ्यूचर और परिवार सब दांव पर लगा कर आए हैं, जिसके खिलाफ हम लड़ रहे हैं, वो बहुत स्ट्रॉन्ग है, कौन उनके साथ है, कौन नहीं आप बेहतर जानते हैं। कोई तीन महीना से सब से समय मांग रहे हैं, खेल मंत्री और मंत्रालय से भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हम खत्म हो गए, इसीलिए धरना दे रहे हैं, लोग ये कह रहे हैं। हम कुश्ती का और अपने आगे आने वाले खिलाड़ियों का फ्यूचर दांव पर नहीं लगा सकते हैं। 7 लड़कियों में इंटरनेशनल खिलाड़ी भी हैं, नाम नहीं बता सकते। कहा जा रहा है कि हमने सबूत नहीं दिया। बृजभूषण शरण सिंह से सबूत क्यों नहीं लिया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *