मेलबर्न। मई में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा से पहले, पश्चिमी सिडनी उपनगर में प्रवासी समुदाय अपने क्षेत्र को आधिकारिक रूप से लिटिल इंडिया घोषित करने के लिए नए सिरे से मांग कर रहा है। कई लोकप्रिय भारतीय भोजनालयों और खुदरा विक्रेताओं के लिए घर, हैरिस पार्क को अनौपचारिक रूप से लिटिल इंडिया के रूप में जाना जाता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पैरामैटा काउंसिल ने पिछले हफ्ते एक स्केल-बैक प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए मतदान किया था, जो हैरिस पार्क में मैरियन स्ट्रीट, विग्राम स्ट्रीट और स्टेशन स्ट्रीट ईस्ट को लिटिल इंडिया नाम से देखेगा। प्रस्ताव पेश करने वाले परमट्टा पार्षद पॉल नोआक ने बताया, हम इस सिंगापुर और दुनिया भर के अन्य स्थानों की तर्ज पर उसी तर्ज पर एक अंतरराष्ट्रीय गंतव्य बनाना चाहते हैं। जबकि परमट्टा काउंसिल ने कहा कि वह जीएनबी के साथ चर्चा जारी रखे हुए है, बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले के संबंध में एक औपचारिक आवेदन प्राप्त करना अभी बाकी है। भारतीय व्यापार मालिकों ने पहली बार आधिकारिक तौर पर 2015 में लिटिल इंडिया क्षेत्र का नामकरण प्रस्तावित किया था, यह मानते हुए कि शीर्षक से उन्हें लाभ होगा। लिटिल इंडिया हैरिस पार्क बिजनेस एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय देशवाल के अनुसार, यह नाम ऑस्ट्रेलिया आने वाले भारतीय छात्रों और श्रमिकों से संबंधित होने का एहसास दिलाएगा।

मोदी ने आखिरी बार 2014 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था और ओलंपिक पार्क में सिडनी सुपरडोम में 20,000 लोगों को संबोधित किया था। पैरामैटा काउंसिल ने औपचारिक रूप से पीएम मोदी को इस बार हैरिस पार्क आने का न्यौता दिया है। प्रधानमंत्री मई में जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने वाले हैं, जहां वे सिडनी में 23 से 24 मई तक क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *