जयपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच तनातनी जग जाहिर है। सचिन पायलट ने मंगलवार को गहलोत सरकार के खिलाफ जयपुर में अनशन किया। इस अनशन को लेकर कांग्रेस के आलाकमान ने सचिन पायलट को दिल्ली तलब कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार सचिन पायलट मंगलवार रात आठ बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए।

दिल्ली में कांग्रेस के आलाकमान सचिन पायलट से बातचीत करेंगे। राजस्थान की राजनीति में पिछले कई महीनों से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तीखी बयानबाजी जारी है। हाल की घटनाओं को अब पायलट और कांग्रेस नेतृत्व के बीच दरार के एक और बिंदु के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि जयपुर में गहलोत सरकार के खिलाफ सचिन पायलट का अनशन कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने का एक और प्रयास था।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट का अनशन मंगलवार को जयपुर के शहीद पार्क में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक चला था। इसके बाद पायलट को विभिन्न धर्म के लोगों ने अनशन तुड़वाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरा मुद्दा जनता के सामने है। मुख्यमंत्री को दो बार लेटर लिखा फिर भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी को लेकर यह अनशन किया गया था। जयपुर में सचिन पायलट के इस धरने को इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। कांग्रेस के दोनों नेताओं के बीच सत्ता की यह खींचतान कोई नई बता नहीं है। तीन साल हो गए दोनों के बीच की अनबन अब खुलकर सामने आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *