फेसबुक मैसेंजर पर आप अब वीडियो कॉल करने के साथ गेम भी खेल सकेंगे. इन गेम्स को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को मैसेंजर पर वीडियो कॉल शुरू करनी होगी. पहले कॉल के समय अगर आप कुछ दूसरा काम करना चाहते हैं तो कॉल कट जाया करती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook)ने यूजर्स के लिए अपने पसंदीदा गेम का आनंद लेने के लिए एक नया तरीका निकाला है. फेसबुक का मैसेजिंग एप मैसेंजर (Messenger) अब यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान गेम खेलने की सुविधा देगा. इस सुविधा के साथ यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ गेम खेल सकेंगे. इसका मतलब ये हुआ कि मैसेंजर यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार के साथ एक ही समय में बातचीत करने के साथ-साथ गेम भी खेल सकेंगे.

फेसबुक मैसेंजर पर उपलब्ध गेम्स

यूजर्स फेसबुक मैसेंजर के कई प्लेटफॉर्म पर गेम खेल सकते हैं जिनमें एंड्रॉइड, आईफोन और वेब शामिल हैं. मैसेंजर सेवा वर्तमान में यूजर्स को 14 फ्री-टू-प्ले गेम का उपयोग करने की अनुमति देती है. इन खेलों को खेलने के लिए, यूजर्स को उन्हें अपने लोकल डिवाइस पर इसे इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इन खेलों में बॉम्बे प्ले द्वारा आर्ड वॉर्स और कोटसिंक द्वारा एक्सप्लोडिंग किटन्स जैसे विभिन्न शीर्षकों का मिश्रण शामिल है, साथ ही कुछ प्रशंसक पसंदीदा गेम जैसे FRVR का मिनी गोल्फ FRVR और Zynga का वर्ड्स विद फ्रेंड्स शामिल हैं. यूजर्स को यह ध्यान रखना होगा कि प्रत्येक खेल अलग-अलग संख्या में खिलाड़ियों का समर्थन करता है. हालांकि, ज्यादातर गेम सिर्फ दो ही लोगों के साथ खेले जा सकते हैं.

इन गेम्स को कैसे करें एक्सेस?

इन गेम्स को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को मैसेंजर पर वीडियो कॉल शुरू करनी होगी. इसके बाद सेंटर में ग्रुप मोड बटन पर टैप करना होगा और “प्ले” आइकन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद मैसेंजर में गेम्स लाइब्रेरी खुल जाएगी, जहां से यूजर्स ब्राउज कर सकते हैं और वह गेम ढूंढ सकते हैं, जिसे वे खेलना चाहते हैं. एक ब्लॉग पोस्ट में, फेसबुक ने यह भी पुष्टि की है कि कंपनी 2023 में प्लेटफॉर्म पर और अधिक मुफ्त गेम लाने के लिए काम कर रही है. ज़्यादा जानकारी के लिए डेवलपर को अपने पार्टनर मैनेजर से संपर्क करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *