ग्वालियर, 05 अप्रेल। शहर के थाटीपुर थाना क्षेत्र में स्थित सुंदरम ज्वैलर्स के संचालक लक्ष्मीनारायण के विरुद्ध नौ लोगों से लगभग 1.75 करोड़ रुपए ठगने की प्राथमिकी पंजीबद्ध की गई है। आभूषण व्यापारी लक्ष्मी नारायण पर उसके संपर्क में आए मधुबन कॉलोनी निवासी ओमप्रकाश गुप्ता आरोप लगाया है कि प्लॉट बेचने से मिले 60 लाख रुपए से लगभग दो किलोग्राम सोना और 10 लाख रुपए की नगदी को निवेश करने के नाम पर धोखा दिया है। ओमप्रकाश गुप्ता का आरोप है कि लक्ष्मी नारायण निवेश के बदले व्यापार में साझेदार बनाकर बड़ा लाभ दिलाने का विश्वास दिलाया था। किंतु उसने लाभांश देना ते दूर निवेश की मूल रकम भी नहीं लौटाई।

शहर के मुरार इलाके में सुंदरम ज्वैलर्स के नाम से आभूषणों का शोरूम संचालित कर रहे लक्ष्मीनारायण के विरुद्ध ओमप्रकाश गुप्ता के बाद आठ दूसरे शिकारों ने भी पुलिस में प्राथमिकी पंजीबद्ध कराई है। इन सभी को छग व्यापारी लक्ष्मी नारायण स्वर्णकार ने साझेदार बनाकर बड़े लाभ का झांसा दिया था। लक्ष्मीनारायण के झांसे में आकर शिकायतकर्ताओं ने अपनी जीवन भर की जमा पूंजी निवेश के लिए उसे दे दी। ठगी पीड़ितों ने जब अपने लाभांश और मूल निवेश वापसी के लिए लक्ष्मी नारायण से कहासुनी प्रारंभ की वह आनाकानी करता रहा। लक्ष्मी नारायण ने 2013 से अब तक नौ वर्ष में लगभग एक करोड़ 76 लाख रुपए की चपत निवेशकों को लगाई है।

पुलिस ने ओमप्रकाश गुप्ता की शिकायत पर लक्ष्मी नारायण स्वर्णकार के विरुद्ध धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है, उसकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *