भोपाल, 02 अप्रेल। मध्यप्रदेश की राजधानी के कमला नगर में 18 वर्षीय  युवक इंस्टाग्राम-गर्लफ्रैंड से फोन पर बात करते-करते फांसी पर झूल गया। दोनों में किसी बात पर कहासुनी हुई थी। कुछ देर बाद ही गर्लफ्रैंड ने कॉलबैक किया, किंतु तब तक नाराज आशिक ने जान दे दी थी। परिजन के अनुसार दोनों के बीच छह माह पूर्व ही इंस्टाग्राम पर मैत्री हुई थी, इसके बाद फोन पर बातें होने लगीं। दोनों की कभी आमने-सामने मुलाकात नहीं हुई किंतु इंस्टाग्राम पर फोटो के आदान-प्रदान और सेलफोन पर होने वाले रोमांस में एक दूसरे से विवाह के वचन भी पक्के हो गए थे। परिजन के अनुसार दोनों शीघ्र ही विवाह करने वाले थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर अनवेषण प्रारंभ कर दिया है।

फोन पर कहा-सुनी में नाराज हुआ प्रेमी लटक गया फांसी के फंदे पर

पुलिस सूत्रों के अनुसार मूलत: खरगोन में बड़वाहा तहसील के जूना-पानी गांव का निवासी 18 वर्षीय केतूराज चौहान प्राइवेटनौकरी करता था। होली पर वह भोपाल के राजीव नगर  में भाई के घर आया था। शुक्रवार देर रात लगभग 11 बजे केतुराज घर के पीछे हट में इंस्टाग्राम गर्लफ्रैंड मंजू सिसोदिया से फोन पर बात कर रहा था। इस दौरान दोनों में कहा सुनी हुई तो केतुराज ने फोन काट दिया। थोड़ी देर बाद गर्लफ्रैंड मंजू ने कॉलबैक किया तो घंटी जाने की आवाज लंबे समय तक आती रही, किंतु केतुराज ने फोन नहीं उठाया। इससे परिजन को अटपटा लगा और भतीजा सुमित हट में पहुंचा। सुमित को केतुराज फांसी के पंदे पर निर्जीव झूलता दिखाई दिया तो वह चीख पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस को केतुराज मृत मिला, फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया।

इंस्टाग्राम पर बनी गर्लफ्रैंड को प्रभावित करने कई बार लहूलुहान हो भेजी थी फोटो

मृतक के भतीजे भतीजे सुमित के अनुसार केतुराज की मंजू से विगत 6-7 महीने से सेलफोन रोमांस चल रहा था। इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद उज्जैन की मंजू को प्रबावित करने कई बार केतुराज हाथ की नसों को लहूलुहान कर फोटो पोस्ट कर चुका था। इस तरह की स्थिति देख परिजन ने केतुराज को मंजू से विवाह करने की हिदायत दी थी। दोनों विवाह करने के लिए तत्पर हो गए थे औऱ शीघ्र ही बंधन में बंधने वाले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *