भोपाल, 02 अप्रेल। राजधानी के बागसेवनिया इलाके में B.Com की विद्यार्थी ने छठवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। युवती शुक्रवार दोपहर परीक्षा देकर घर लौटी और मां से ब्यूटी-पार्लर जाने के लिए शाम निकली। किंतु वह व्यूटी-पार्लर नहीं पहुंची बल्कि प्रोस्पेरा सोसायटी स्थित नानी के घर पहुंच गई।  नानी के घर में अंदर जाने की जगह युवती सीधे भवन की छत पर गई और नीचे छलांग लगा दी। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भेल संगम चौराहा कुंदन नगर में रहने वाली 22 वर्षीय वंदना चौहान B.Com अंतिम वर्ष की विद्यार्थी है। उसके पिता हरिओम चौहान सीमेंट कंपनी में काम करते हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दूर के रिश्तेदार हरिओम चौहान ने बताया कि सबसे बड़ी बेटी वंदना शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे परीक्षा देकर घर लौटी और थोड़ा देर बाद शाम होते ही मां से ब्यूटी-पार्लर जाने को कह कर निकवल गई। देर शाम करीब सात बजे वह घर से पार्लर के लिए वंदना वहीं नहीं पहुंची। लगभग आधा घंटे बाद पता चला कि वंदना प्रोस्पेरा सोसायटी में रहने नानी सुषमा चौहान घर पर पहुंची और वह नानी के फ्लैट की जगह सीधे छत पर जा चढ़ी और नीचे छलांग लगा दी। लहूलुहान हालत में परिजन उसे चिकित्सालय लेकर पहुंचे, किंतु चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

छत पर मिली चप्पल, 100 फीट ऊंचाई से कूदी, मानसिक रूप से थी बीमार
आत्महत्या की छलांग लगाने वाली वंदना के पिता हरिओम चौहान ने बताया नानी का घर लगभग एक किलोमीटर दूर है, और वंदना वहां पैदल ही पहुंच गई थी। छत पर वंदना की चप्पलें मिली हैं। वंदना ने लगभग100 फीट ऊंचाई छलागं ल भीगाई औऱ सिर के बल गिरने से गंभीर चोट लगी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शरू कर दी है। वंदना के पिता हरिओम ने बताया कि बेटी कुछ वर्षों से मानसिक रूप से बीमार भी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *