ग्वालियर, 07 मार्च। केंद्र में मंत्री रहे देश के दिग्गज कांग्रेसी कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की 77वीं जयंती पर 10 मार्च को बड़ा आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कांग्रेस के भी कई राजनेता सम्मिलित होंगे। कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की जयंती उनके पुत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने के बाद पहली बार इतने भव्य स्वरूप में मनाई जाएगी। ज्ञातव्य है कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया इन दिनों यूक्रेन में फंसे भारतीय विद्यार्थियों को रोमानिया सीमा से स्वदेश पहुंचाने के ऑपरेशन गंगा में जुटे हुए हैं। वह नौ मार्च को वहां से स्वदेश वापस आएंगे।

कांग्रेस दिग्गज और ग्वालियर में सिंधिया राजवंश के मुखिया रहे कैलाशवासी माधवराव सिंधिय का 77वीं जयंती 10 मार्च को है। जयंती पर इस बार भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसमें टीवी कलाकार माधव भागवत और सुचित्रा भागवत की प्रस्तुतियों के साथ ही कई आयोजन होंगे।  

श्रद्धांजलि देने आएंगे मुख्यमंत्री समेत भाजपा और कांग्रेस के भी दिग्गज

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने औऱ केंद्र में मंत्री बनने के बाद कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की जयंती का यह पहला आयोजन होगा। इसे भव्य स्वरूप देने के लिए मुख्यमंत्री समेत भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के दिग्गज आमंत्रित किए गए हैं। गौरतलब है कि इसस पूर्व कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर भी सिंधिया रजवंश की छत्री परिसर में कांग्रेस व भाजपा दोनों दलों के दिग्गज श्रद्धांजलि देने एकत्रित हुए थे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *