आए दिन गोलीबारी, रंगबाजी के डर से चाकू-छुरे व पेपर स्प्रे साथ रखती हैं नर्सें

भिंड, 11 फरवरी। चंबल अंचल के भिंड जिला अस्पताल में घुस कर गुरुवार रात वार्ड बॉय ने नर्स की गोली मार कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम दे हत्यारे वार्डबॉय ने पुलिस थाने में जा कर समर्पण करते हुए अपराध कुबूल भी कर लिया। साथी नर्स की अस्पताल परिसर में हत्या से स्टाफ दहशत में आ गया है। वारदात के बाद नर्सें धरने पर बैठ गई हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहीं नर्सों ने पुलिस के साथ ही अस्पताल प्रशासन का विरोध जताते हुए परिसर की सुरक्षा-व्यवस्था पर प्रश्न उठाए हैं। पुलिस इसे आपसी मामला बता कर टालने की कोशिश में है दो बच्चों के पिता को 5 वर्ष छोटी नर्स से हुआ इकतरफा प्यार, दूसरी जगह सगाई की तो भेजे में मार दी गोली….      

कभी डकैतों के लिए बदनाम रहे भिंड के जिला अस्पताल में गुरुवार रात हड़कंप मच गया। अस्पताल के वार्ड बॉय रितेश शाक्य ने साथी स्टाफ नर्स नेहा चंदेला के सिर में गोली मार दी, नेहा की तत्काल मृत्यु हो गई। मंडला की रहने वाली नेहा चंदेल की हत्या के आरोपी ने पुलिस थाने में पहुंच कर समर्पण कर दिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त कट्‌टा और घटना स्थल से मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार वारदात का कारण आपसी प्रेम प्रसंग है। हलांकि तथ्य है कि आरोपी वार्ड बॉय ने इकतरफा प्यार में अंधा होकर इस वारदात को अंजाम दिया है। जबकि वह पहले से शादीशुदा औऱ दो बच्चों का पिता है। मृतका नेहा चंदेल आरोपी से लगभग पांच वर्ष छोटी थी, उसकी हाल ही में सगाई हुई थी और फरवरी अंत में नेहा की शादी प्रस्तावित थी, किन्हीं कारणों से स्थगित हो गई थी।

हत्या वार्ड बॉय वहां से स्टोर में घुसा जहां से कोई आता-जाता नहीं

मंडला की 24 वर्षीय नेहा चंदेल ने 2018 को जिला अस्पताल में स्टोर इंचार्ज की जिम्मेदारी दी गई थी। भिंड की हाउसिंग कॉलोनी में किराए से रहने वाली नेहा गुरुवार रात भी स्टोर में अपने अपने जिम्मेदारी निभा रही थी। रितेश ने अचानक स्टोर में घुस कर शुके सिर में गोली मार दी। कुछ देर बाद एख कर्मचारी स्टोर में पहुंचा तब वारदात का खुलासा हुआ। नेहा की हत्या के बाद अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। जिस स्टोर में हत्या की वारदात हुई वह जिला अस्पताल में अंदर की ओर है। वहां कम लोग ही आते-जाते हैं। सामान भी रखा रहता है। यही कारण है कि किसी को गोली चलने की आवाज तक नहीं आई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है।

धरने पर बैठी नर्सें, पेपर-स्प्रे और चाकू-छुरे लेकर करनी पड़ती है ड्यूटी

भिंड के जिला अस्पताल में नर्स की हत्या को इकतरफा प्रेम-प्रसंग कहकर टाला जा रहा है, किंतु सत्य यह है कि स्टाफ स्वयं को पूरी तरह से असुरक्षित मान कर ड्यूटी कर रहा है। जिला अस्पताल परिसर में कई बार बदमाश कट्टे-तमंचे लहरा कर गोलीबारी कर चुके हैं। लगभग सात वर्ष पूर्व  जिला अस्पताल के प्रसूति-गृह में गोलीबारी हुई थी। तब से यहां की नर्सें डरी-सहमी रहती हैं। दहशत की मारी कुछ तो स्तानांतरण कराकर चली गईं हैं, जो हैं वह अपने साथ चाकू-छुरे और पेपर स्प्रे साथ रख कर रहती है। नेहा चंदेल की हत्या के बाद नर्सिंग एसोसिएशन विरोध में उतर आया है। गुरुवार रात अस्पताल में हंगामे के बाद नर्सें शुक्रवार सुबह से ही जिला अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गईं और काम बंद कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *