ग्वालियर, 06 फरवरी। ट्रक चालक दोस्त रविवार सुबह रायरू ऋतुराज होटल के सामने ट्रक खड़ा कर चाय पीने सड़क पार करने लगी तभी अज्ञात वाहन विद्युत गति से दोनों को ठोकर मारते हुए ओझल हो गया। टक्कर इतनी भयावह थी कि एक दोस्त हवा में उड़ता हुआ पास के नाले में गिरा, जबकि दूसरे का शव सड़क पर बिछ गया। दोनों की तत्काल मौत हो गई थी। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे और अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध प्रातमिकी दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। एक अन्य दुर्घटना में कोंहरे के कारण नगरनिगम कर्माचारी की बाइक किनारे खड़े ट्रक से पूरी गति के साथ टकराई। निगम कर्मी की भी मौके पर ही मृत्यु हो गई।   

पुरानी छावनी थाना प्रभारी सुधीर सिंह कुशवाह ने जानकारी दी है कि रविवार सुबह उन्हें सूचना मिली थी कि एक युवक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को सड़क पर एक युवक का शव मिला। विवेचना प्रारंभ करते ही दूसरा शव 20 फीट दूर नाले में मिला। दोनों के शरीर पर गंभीर चोटों से स्पष्ट था कि किसी तेज गति ने उन्हें चपेट में लिया है। प्रारंभिक विवेचना में ज्ञात हुआ है कि मृतक ट्रक चालक व क्लीनर हैं। उनकी पहचान शिवपुरी जिले के करैरा निवासी नीरज पुत्र इन्द्रपाल सिंह परिहार, और छोटू पुत्र प्रेमा कोरी के रूप में हुई है।

नीरज परिहार और छोटू कोरी रात को ट्रक लेकर निकले थे, दोनों रविवार सुबह रायरू स्थित वेयर हाउस के पास पहुंचे गए थे। वेयर हाउस में गाड़ी खड़ी कर दोनों होटल पर चाय पीने सड़क पार कर रहे थे तभी दुर्घटना घटित हुई थी। आरोपी वाहन का पता लगाने के लिए पुलिस ने क्षेत्र में लगे CCTV कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं, ताकि ज्ञात हो सके कि किस वाहन ने उन्हें टक्कर मारी है। खबर लिखे जाने तक पुलिस को कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग सका है।

एक के पिता जबकि दूसरे की मां की हुई थी संदिग्ध मृत्यु, दोनों के कंधों पर था परिवार का जिम्मा

मृतक छोटू कोरी ट्रक चालक है, दो वर्ष पूर्व पिता प्रेमा कोरी की हत्या हुई थी, उसका शव कुंए में पड़ा मिला था। तब से उके परिवार की स्थियां दयनीय हो गई थीं। अब बेटे के जाने के बाद विधवा मां और बिल्कुल अकेली हो गई है। छोटू का दोस्त और ट्रक क्लीनर नीरज परिहार भी घर में अकेला कमाने वाला था। वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा होने के कारण परिवार की जिम्मेदारी उसे के कंधों पर थी। कुछ वर्ष पूर्व  उसकी मां की संदिग्ध आगजनी में मृत्य हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *