जोधपुर, 31 जनवरी। राजस्थान की पर्यटन नगरी जोधपुर में एक किशोर मॉडल ने एक होटल की सातवीं मंजिल से छलांग लगा दी। फैशन मॉडल का ट्रॉमा-सेंटर के आईसीयू में इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार 18 साल की बेटी को फोन पर पिता ने बहुत समझाया, उसके इरादे भांप पहले स्टेशन और फिर होटल भी पहुंचे, लेकिन तब तक मॉडल छलांग लगा चुकी थी। अस्पताल में गुनगुन की स्थिति देख पिता सकते में आ गए। वह बिलख-बिलख कर बस यह कहते रहे–तुझे कितना समझाया कि ऐसा कदम मत उठाना। तूने ऐसा क्यों किया?

फैशन शूट से लौटी और स्टेशन से सीधी होटल पहुंच लगा दी छलांग

पुलिस की प्रारंभिक विवेचना में पता चला है कि गुनगुन ने अपने पिता पिता गणेश उपाध्याय को आत्महत्या के बारे में बताया था, रविवार शाम वह उदयपुर से शूट कर लौटी और किसी नाराजगी के कारण घर न जाकर स्टेशन से सीधा होटल पहुंच गई। उसके इरादे भांप पिता पहले उसे लेने स्टेशन पहुंचे, बेटी वहां नहीं मिली तो होटल रवाना हो गए। इस दौरान वह बेटी से फोन पर कनेक्ट बने रहे औऱ उसे समजाते रहे। पिता के  होटल पहुंचने से पहले ही गुनगुन होटल की छत पर जा चढ़ी औऱ नीचे कूद गई। वह होटल की पार्किंग में खड़ी कार पर गिरी इसलिए मरने से तो बच गई किंतु शरीर में कांच की किरचें चुभ गईं। उसे मथुरा दास माथुर अस्पताल के ट्रोमा-सेंटर ICU में भर्ती कराया गया है। उपचार कर रहे चिकित्सक के अनुसार गुनगुन की पसलियों में फ्रैक्चर होने के कारण उसे  सांस लेने में परेशानी हो रही है, उसकी जांघ की हड्डी में भी फ्रैक्चर है। फ्रैक्चर के उपचार के साथ ही कांच की किरचों से हुए घावों पर टांके लगाए गए हैं। चिकित्सकों के अनुसार गुनगुन की स्थिति स्थिर है, उसके ठीक होने में लंबा समय लगेगा।

मां को खो चुकी गुनगुन उन्हें याद कर आ जाती है अवसाद में

गुनगुन को अपनी मां से बहुत लगाव था। रिश्तेदारों के अनुसार गुनगुन की मां की कुछ वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी। मां के जाने के बाद गुनगुन मासी के अधिक निकट आ गई। गुनगुन 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग क्षेत्र में करियर बनाने में जुट गई। वह 11वीं का पढ़ाई करते हुए ही मॉडलिंग में महात्वाकांक्षी हो गई थी। पिता पिता गणेश उपाध्याय ने भी बेटी की मॉडलिंग को प्रोत्साहित किया मंडी में ड्राई फ्रूट का बिजनेस करने वाले पिता गणेश उपाध्याय ने गुनगुन के नाम से ही अपना ब्रांड भी लांच किया था। दोस्तों के अनुसार गुनगुन को तीन माह पूर्व ब्लड-इंफेक्शन हुआ था, और वह बीमारी को लेकर भी परेशान थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *