ग्वालियर, 18 जनवरी। हजीरा मण्डी से विस्थापित कर इंटक मैदान की नई मण्डी में भेजे गए सब्जी व्यापारियों ने गुरुवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। सिंधिया ने विगत 13 दिन से विस्थापन का विरोध कर रहे व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि एक हफ्ते के अंदर नई मण्डी में व्यापारियों की चाही गई व्यवस्थाएं मुहैया करा दी जाएंगी। ग्वालियर प्रवास पर आए केंद्रीय मंत्री मोतीमहल स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय में विकास योजानाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए पहुंचे थे।  सिंधिया ने भरोसा दिया, प्रशासन एक हफ्ते में पूरी कर देगा जूरी व्यवस्था….

हजारी सब्जी मण्डी कारोबारियों का एक धड़ा इंटक मैदान में बनाई गई नई मण्डी में विस्थापन के लिए  तैयार नहीं है। कांग्रेस के साथ मिल कर प्रदर्शन कर रहे इन व्यापारियों का आरोप है कि नई व्यवस्था अस्थाई है, इसलिए उन्हें पुरानी मण्डी में ही व्यापार करने दिया जाए। कांग्रेस की प्रेरणा से विगत 13 दिन से विस्थापन का विरोध कर रहे सब्जी मण्डी व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मुलाकात कर मामले से अवगत कराया। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने आश्वासन दिया कि उनके व्यापार को सुगम बनाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं एक हफ्ते में पूरी कर ली जाएंगीं।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह भी समझा चुके हैं व्यापारियों को

ज्ञातव्य है कि इससे पूर्व मध्प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह भी विस्थापन का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी व्यापारियों से मुलाकात कर उनके मन में पनपे  भ्रम दूर करने का प्रयास कर चुके हैं। प्रद्युम्न सिंह तोमर व्यापारियों को आश्वस्त कर चुके हैं कि नई व्यवस्था पूरी तरह स्थाई रहेगी और यहां पुरानी मण्डी से भी अधिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगीं। मंत्री ने भरोसा दिलाया था कि व्यापारियों के मन में पनप रहे भ्रम निराधार हैं। इंटक मैदान में जो उपक्रम हैं वह सरकारी जमीन पर हैं। इसलिए सब्जी व्यापारियों को दिए गए शैड स्थाई रहेंगे। प्रद्युम्न सिंह तोमर ने व्यापारियों को ही नई मण्डी की व्यवस्थाओं की डोर सौंप दी थी। नई मण्डी में मौजूद दुकानदारों ने भी संतोष जताते हुए नई मण्डी में व्यापार को ज्यादा सुगम बताया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *