ग्वालियर के लिए 500 करोड़ की परियोजनाएं ग्वालियर-चंबल अंचल के लिए भी मंजूर

ग्वालियर, 15 दिसंबर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश के लिए र्1814 करोड़ की सड़कों की सौगात देने के लिए केंद्रीय स़ड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को धन्यवाद दिया है। ज्ञातव्य है कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने 600.13 किलोमीटर लंबी 23 सड़क परियोजनाओं को अनुमति प्रदान कर दी है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मध्यप्रदेश में 23 सड़कों के निर्माण कार्यों को स्वीकृति प्रदान करने के लिए गड़करी को लगातार पत्र लिखे थे। इस संबंध में किए गए ट्रवीट्स में सिंधिया ने लिखा–नितिन गड़करी का ह्रदय से आभार। केंद्र-राज्य की डबल इंजन की सरकारें बुलेट की गति से प्रदेश का कायाकल्प करने में जुटी हैं। इस दिशा में 600.13 km लम्बी सड़कों का निर्माण होना एक बड़ा कदम है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मेरे बारम्बार अनुरोध करने पर ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र की प्रगति और विकास हेतु केंद्रीय सड़क एवं बुनियादी संरचना फंड के तहत (CRIF) के तहत र्500 करोड़ की लागत से ग्वालियर के लिए महत्वपूर्ण चार सड़क परियोजनाओं को स्वीकृति मिली है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया व मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को टेग करते हुए ट्वीट किया है। इसमें बताया है कि मध्यप्रदेश के लिए CRIF के तहत र्1814 करोड़ के बजट में 23 सड़क परियोजनाओं को स्वीकृत किया गया है।

अब स्वर्ण रेखा के ऊपर से गुजरेगी 6.5 किलोमीटर लंबी 4-लेन सड़क  

सिंधिया ने बताया कि ग्वालियर में स्वर्णरेखा नाले पर 6.5 किलोमीटर लम्बी ABVIIITM से रानी लक्ष्मी बाई समाधि तक चार-लेन एलिवेटेड सड़क को भी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने CRIF के तहत र्406 करोड़ का बजट स्वीकृत किया है। इस सड़क के निर्माण से शहर की यातायात व्यवस्था को बहुत लाभ पहुंचेगा। इसके साथ ही भितरवार-करहिया-चीनौर की सड़क 32.8 km लंबी र्74.8 करोड़, छितौली-रानीघाटी मंदिर तक 11.6 किलोमीटर लंबी र्28.5 करोड़  और डबरा-पिछोर सड़क से लेकर कटारे बाबा की समाधी-सरनागत बडेरा तक 4.7 किलोमीटर लंबी सड़क र्4.9 करोड़ लागत की परियोजनाएं भी स्वीकृत कर ली गईं हैं। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है–मध्यप्रदेश और ग्वालियर ग्रामीण क्षेत्र की जनता का स्वप्न पूरा करने के लिए श्री नितिन गड़करी जी को बहुत-बहुत ध्न्यवाद! मेरे द्वारा हुई किसी भी तक़लीफ़ के लिए माफ़ी। इस परियोजना की स्वीकृति के लिए आपका ऋणी रहूंगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *