ग्वालियर, 01 दिसंबर। शहर के व्यस्तम इलाकों में से एक जयेंद्रगंज स्थित राजीव-प्लाजा की नगर निगम संचालित पजल पार्किंग में कुछ युवकों ने पार्किंग-कर्मी की मात्र इसलिए मारपीट कर दी कि उसने वाहन खड़ा करने के लिए पैसे मांग लिए थे। इंदरगंज थाना क्षेत्र के राजीव प्लाजा पजल-पार्किंग में हुई इस दबंगई के सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुए हैं। ज्ञातव्य है कि पार्किंग का शुभारंभ कुछ ही दिन पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुभारंभ कराया था।

यातायात व्यवस्थित करने बनी थी लाखों की आधुनिक पजल-पार्किंग

जयेंद्रगंज के राजीव प्लाजा में लगभग चार वर्ष पूर्व बनकर तैयार हुई नगर निगम की पार्किंग में कोई वाहन खड़े करने के लिए नहीं आता था। पार्किंग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और संभागीय आयुक्त ने पहल की थी। यहां नगर निगम के कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं, इन्हीं में से एक ने बाइक सवार युवकों को उसने पार्किंग-शुल्क चुकाए बिना वाहन खड़ा करने से रोक दिया था। बाद में बाइकर अपने कुछ साथियों के साथ मंगलवार रात वहां पहुंचा और निगमकर्मी की बेल्ट और लात घूसों से जमकर पिटाई की। यह घटना वहां लगे दो सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई।

गुस्साए निगम कर्मियों की शिकायत पर मामला दर्ज

पार्किंग में दादागिरी और मारपीट से गुस्साए निगम कर्मियों ने बुधवार को इंदरगंज पुलिस थाने में ज्ञापन देते हुए मांग की है कि दबंगई दिखाने वाले हमलावरों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। पुलिस ने इस मामले में CCTV फुटेज के आधार पर हमलावर युवकों की पहचान की कोशिश शुरू कर दी है। इंदरगंज पुलिस थाना प्रभारी मिर्जा आसिफ बेग़ के अनुसार हमलावरों की दबंगई और मारपीट CCTV फुटेजों में दिखाई दे रही है। इसमें बेल्ट और घूसों से कुछ युवक निगम कर्मी की मारपीट करते दिख रहे हैं। इस मामले में शासकीय कार्य में बाधा डालने और मरापीट की शिकायत दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *