ग्वालियर, 27 अक्टूबर। मुरैना में सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा के हाथों खुद की और दूसरे कई पीड़ितों की पूंजी गंवा बैठे प्रॉपर्टी डीलर ने विधायक के घर पहुंच कर ज़हर खा लिया। बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। इससे पूर्व भी पीड़ित पेट्रोल की बेतल लेकर विधायक के घर आत्मदाह की कोशिश कर चुका है। पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर का मृत्युपूर्व रिकार्ड किया गया संक्षिप्त वीडियो क्लिप वायरल हो गया है। इससे विधायक शुशवाह की राजनीतिक मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं।       

अपने साथ हुई 1.86 करोड़ की धोखाधड़ी के लिए विधायक को जिम्मेदार ठहराकर प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा ने 11 वर्ष पूर्व शिकायत दर्ज कराई थी। कार्रवाई न होने से दुखी शर्मा ने कुछ दिन पूर्व विधायक कुशवाह के घर पहुंच कर पेट्रोल डाल कर आत्मदाह की कोशिश की थी, लेकिन बचा लिया गया था। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो दो दिन पहले वह फिर विधायक के घर इंसाफ गने पहुंचा और ज़हर खा लिया। अस्पताल में चिकित्सकों ने बचाने के प्रयास किए, किंतु जिंदगी हार गई। बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। इन 11 साल में सीतारम शर्मा ने जिन लोगों से विधायक को पैसा दिलवाया था उन्होंने जीना दूभर कर दिया था।

मृत्युपूर्व रिकार्ड वीडियो हुआ वायरल

मृत्यु से पूर्व प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा का आखिरी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें वह विधायक की प्रताड़ना और पुलिस के सुस्त रवैया से दुखी होकर जहर खाने की बात करते हुए कह रहा है कि मैं उनके दरवाजे पर खड़ा रहा, किंतु विधायक ने दरवाजा ही नहीं खोला इस पर डिप्रेस होकर मैंने जहर खा लिया। मौत से पहले तहसीलदार शारदा पाठक ने उनके बयान भी दर्ज किए हैं।

मृतक के साथियों का आरोप है कि विधायक के सताए करीब 150 से 200 लोग हैं और यह पूरा घोटाला करीब 8 से 10 करोड़ रुपए का है। चार FIR होने के बाद भी कोई कार्रवाई पुलिस और प्रशासन नहीं कर रहा है। प्रॉपर्टी डीलर की मौत के बाद पुलिस ने तत्काल विधायक अजब सिंह सहित पांच पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला गोला का मंदिर पुलिस थाने में दर्ज कर लिया गया है।

पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर का आरोप, इस तरह रहा 11 वर्ष से पीड़ित
महाराजपुरा के वायु नगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर 53 वर्षीय सीताराम शर्मा ने मुरैना के सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह के विक्रमपुर में 2010 में 42 हजार स्क्वॉयर फीट जमीन लोगों को प्लॉट के रूप में दिलवाई थी। बदले में 1.86 करोड़ रुपए उनको दिए थे। पीड़ित का आरोप है कि अजब सिंह और उनके दामाद व अन्य रिश्तेदारों ने जमीन की रजिस्ट्री भी कर दी, लेकिन जब कब्जा दिलाने की बारी आई तो विधायक ने जमीन में कुछ कमी बताकर रोक दिया।

आरोप है कि इसके बाद लगातार 11 साल तक विधायक कुशवाह प्रॉपर्टी डीलर को टालते रहे। जिन लोगों ने 1.86 करोड़ रुपए प्रॉपर्टी डीलर के कहने प्लॉट के लिए दिए थे वह परेशान करने लगे। इस पर सीताराम की परेशान रहेने लगे। विदायक के आशावसनों से त्रस्त होकर 11 साल बाद सितंबर 2021 में उन्होंने महाराजपुरा थाने में विधायक और उसके रिश्तेदारों के विरुद्ध मामला भी दर्ज कराया। इसके बाद वह उसी दिन विधायक के घर पहुंचे और पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास भी किया, लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने बचा लिया। तीन-तीन FIR दर्ज होने के बाद भी पुलिस विधायक और अन्य आरोपियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। परेशान और हताश प्रॉपर्टी डीलर शर्मा ने दो दिन पूर्व 25 अक्टूबर की रात विधायक के गोला का मंदिर काल्पी ब्रिज कॉलोनी में स्थित आवास पर पहुंच कर  जॉहर खा लिया। गंभीर हालत में उसे JAH के पॉइजन ICU में भर्ती कराया गया, लेकिन बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। ज्ञातव्य है कि मृतक की पत्नी बीरवती शर्मा ने भी एक दिन पहले चेतावनी दी थी कि यदि पति को कुछ हो गया तो वह भी पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *