ग्वालियर, 26 अक्टूबर। शहर में गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के भगत सिंह नगर में एक आलीशान मकान नकली स्पेयर पार्ट्स और ऑयल का बड़ा गोदाम बना हुआ था। पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर जब छापा मारा अंदर का दृश्य देख पुलिस भी चौंक गई। यहां ब्रांडेड कंपनियों के नकली स्पेयर पार्ट्स के अलावा जला हुआ ऑयल और उसे फिल्टर किए जाने का संयंत्र भी मिला है। पुलिस ने विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों को माल की तस्दीक करने के लिए बुलाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि पकड़े गए नकली माल की कीमत 15 से 20 लाख रुपए तक हो सकती है। संचालक गिरफ्तार, अंचल के दूसरे जिलों में व्यापार के तार जुड़े होने की आशंका….

भिंड रोड़ के भगत सिंह नगर में राजेंद्र सिंह भदौरिया के मकान में विगत तीन वर्ष से संचालित ऑटोपार्ट्स पिछले तीन सालों से संचालित की जा रही थी। यहां होंडा, हीरो और बजाज जैसी कई कंपनियों के स्पेयर पार्ट्स और ग़ल्फ, कैस्ट्रॉल जैसी नामी-गिरामी कंपनियों के ऑयल के खाली और भरे हुए कई डब्बे बरामद किए गए। पुलिस ने इन ब्रांडेड कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी मौके पर बुलाया है, ताकि नकली माल की तस्दीक की जा सके। माल ज़प्त कर मकान को सील कर दिया गया है। मकान मालिक राजेंद्र भदौरिया को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है ताकि इस नकली माल के व्यापार के साझेदारों का पता लगाया जा सके। पुलिस को आशंका है कि इस गिरोह के तार अंचल के दूसरे जिलों से भी जुड़े हैं।

जले हुए ऑयल को फिल्टर कर बना देते थे नया ब्रांडेड पैक्ड ऑयल

नकली कैस्ट्रॉल और गल्फ के डब्बे तैयार करने के लिए जला हुआ ऑयल आरोपी मंगाता था और फिल्टर के जरिए उसे दोबारा मोबिआइल में तब्दील कर देता था। इस कारोबार में कुछ स्थानीय दुकानदारों के भी शामिल होने का अंदेशा है जो ग्राहकों को कंपनी का माल कहकर यह नकली स्पेयर पार्ट्स और ऑयल बेचते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *