मुंबई, 03 अक्टूबर। मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज के ‘कॉर्डेलिया द इम्प्रेस’ में चल रही रेव पार्टी के तार सिर्फ शाहरुख खान के बेटे आर्यन से होते हुए तमाम दूसरे स्टार-किड्स से जुड़ रहे हैं। एनसीबी के सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों के मोबाइल खंगाले जाने के बाद बड़े ड्रग-नेटवर्क का खुलासा हुआ है। जांच के दौरान बॉलीवुड के स्टार और उनके बच्चों के साथ ही पहले हिरासत में लिए गए बॉलीवुड प्रोफेशनल्स के नाम भी एक बार फिर सामने आए हैं। जांच की सुई फिलहाल मुम्बई के साथ दिल्ली और गुड़गांव से भी सीधे तौर पर जुड़ रही है। एनसीबी को आशंका है कि इस क्रूज-पार्टी की आयोजक बटाटा गैंग है।

क्रूज पर देर रात शुरू हुई रेव पार्टी आर्यन खान समेत कई हिरासत में

क्रूज की रेव पार्टी में रेड डालने वाले अधिकारियों में शामिल एक एनसीबी अधिकारी ने बताया बीती रात मुंबई से चले गोवा के ‘कॉर्डेलिया द इम्प्रेस’ क्रूज में दस बजे के बाद पार्टी शुरू हुई उस दौरान शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत कई अन्य लोगों की पहचान की गई। एनसीबी के सूत्रों का कहना है कि इस दौरान पार्टी में 600 लोग थे। पार्टी से कुछ ऐसे और भी हाईप्रोफाइल लोग हिरासत में लिए गए हैं जिन के सीधे संबंध बॉलीवुड स्टार्स के परिवारों से हैं। खबर है कि एनसीबी अधिरकारी समीर वानखेड़े अरबाज से पूछताछ कर रहे हैं जबकि आर्यन खान से वीवीएस सिंह पूछताछ कर रहे हैं। एनसीबी की टीम 1. मुनमुन धमेचा 2. नूपुर सारिका 3. इस्मीत सिंह 4. मोहक जसवाल 5. विक्रांत छोकर 6. गोमित चोपड़ा 7. आर्यन खान और 8. अरबाज मर्चेंट से पूछताछ कर रही है।

टीम से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सिर्फ शनिवार को जहाज पर आयोजित ही पार्टी पर उनकी नजर नहीं है बल्कि अगले एक महीने में मुंबई के अलग-अलग इलाकों में होने वाली कुछ बड़ी पार्टियां भी उनके निशाने पर है। इसमें कुछ पार्टियां मुंबई और के डाउन टाउन इलाके में होनी है जबकि कुछ पार्टियां आसपास के हिल लोकेशन पर ही प्लान की गयी है।

मुंबई भर में बटाटा गैंग का जाल, बॉलीवुड स्टार व स्टार-किड्स हैं जाल में

ड्रग्स केस में दिल्ली की एनसीबी से मुंबई की एनसीबी टीम को गुप्त सूचना मिली थी। इसपर कार्रवाई की गई तो पता चला कि दिल्ली के आयोजकों ने इस पार्टी का प्रबंध किया था, जो पहले से एनसीबी के निगरानी में थे। नारकोटिक्स से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बीते कुछ दिनों में ड्रग पेडलिंग के माध्यम से मुंबई के युवाओं में नशा पहुंचाने के लिए बटाटा गैंग सबसे ज्यादा सक्रियता बढ़ाता जा रहा है। मुंबई के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर फारुख बटाटा और उसके बेटे शादाब बटाटा अपने तकरीबन 70 से 80 गुर्गों के माध्यम से पूरी मुंबई में ड्रग्स की सप्लाई करता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नशे का यह सौदागर बड़े लोगों के बच्चों को ऐसी ही बड़ी-बड़ी पार्टियों में फंसा कर लाखों करोड़ों रुपए की डील भी करता है।

बॉलीवुड के कई स्टार्सव स्टार-किड्स शामिल हैं रेव-पार्टी ड्रग रैकेट में

एनसीबी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस तरीके की पार्टी का आयोजन मुंबई के उन फिल्मी सितारों की शह पर होता है जो पहले से ड्रग्स रैकेट में शामिल हैं। हालांकि मुंबई से चले गोवा के जहाज में उन फिल्मी सितारों का अभी सीधा कनेक्शन तो नहीं मिल पाया है, लेकिन एनसीबी इस मामले में आगे की पड़ताल कर रही है। सूत्र बताते हैं कि शनिवार की रात को चले इस जहाज में दिल्ली और गुड़गांव के कुछ ऐसे यूथ भी शामिल थे जो इस इलाके में पहले से रेव पार्टी आयोजित करते रहते हैं। इन लोगों से पूछताछ तो जारी है, लेकिन एनसीबी ने दिल्ली और हरियाणा के संबंधित महकमे को अलर्ट कर दिया है। सूत्रो के अनुसार शनिवार की रात को मुंबई के जहाज पर पकड़े गए एक शख्स की पहचान दिल्ली के उस शख्स के तौर पर की गई है जो दिल्ली और गुड़गांव में पहले कुछ रेव पार्टियों को आयोजित करवा चुका है। इसके अलावा कुछ और युवतियों को भी हिरासत में लिया गया है जिनके नेटवर्क बॉलीवुड से पहले से जुड़े हुए हैं।

शुक्रवार को गद्दे में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड भेजे जा रहे थे ड्रग्स

आज की कार्रवाई से एक दिन पहले यानी शुक्रवार को NCB ने गद्दे में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ड्रग्स भेजने के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए करीब पांच करोड़ कीमत की एफिड्रिन बरामद की थी। हैदराबाद से आया गद्दे का एक पैकेट मुंबई एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जाना था। गद्दे की तलाशी ली गई तो उसमें रुई के बीच 4 किलो 600 ग्राम एफिड्रिन मिला। ज्ञातव्य है कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद से शुरू हुई एनसीबी की कार्रवाई में पिछले कुछ महीनों में ऐसे करीब आधा दर्जन मामले पकड़े जा चुके हैं, जिनमें गद्दे में ड्रग्स छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजे जा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *