CCTV में दिखा संदिग्ध फिर भी GRP ने नहीं की कार्रवाई   

ग्वालियर, 28 सितंबर। दिल्ली में डॉक्टर बेटे के साथ जन्मदिन मनाने ग्वालियर से रवाना हुई मां बीते 34 दिन से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता है। मां की तलाश में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पड़ोसी का डॉक्टर बेटा बेटा दर-दर भटक रहा है। अपने प्रयासों से उसने वह CCTV फुटेज भी प्राप्त कर लिए हैं। बेटे ने यह भी पता कर लिया है कि फुटेज में संदिग्ध नज़र आ रहा व्यक्ति मथुरा स्टेशन तक मां के साथ देखा गया था। बेटे ने मां की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए का नगद पारितोषिक देने की भी घोषणा की है। व्यक्तिगत रूप से सभी प्रयास कर चुका बेटा निराश है कि GRP कोई कार्रवाई न कर उसके परिश्रम पर पानी फेर रही है।

दिल्ली में काम करने वाले डॉ.विकास कुलश्रेष्ट ने बताया कि 26 अगस्त 2021 को उनकी मां ग्वालियर रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। उस समय् के CCTV फुटेज में टीटी की यूनिफार्म में एक युवक उन्हें कुछ बताता या समझाता सा दिखाई दिया है। इसके बाद वह मां का सामान हाथ में लेकर उनके साथ ही रवाना हो गया। डॉ.विकास ने बताया कि मां करीब 1.5 लाख रुपए के आभूषण पहने हुए थी। बेटे के नए घर के लिए जरूरी सामान और हजारों की नगदी भी थी। डॉ.विकास ने अपने स्तर पर तलाश कर यह भी पता कर लिया है कि CCTV फुटेज में दिखाई दिया व्यक्ति नकली TTE है, यह TTE के संघ ने भी सुनिश्चित कर दिया है। इतनी जानकारियां जुटा कर देने के बावजूद GRP ने कुछ भी करने को तैयार नहीं हैय़ आखिरकार डॉ. विकास मां की तलाश में सहायता की मांगने ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा।

केंद्रीय मंत्री के पड़ोसी डॉक्टर की मां 34 दिन से लापता  
ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के आर्य नगर स्थित पैतृक आवास के पड़ोस में रहने वाले डॉ.विकास कुलश्रेष्ठ की मां वंदना 34 दिन पहले बेटे का जन्मदिन मनाने दिल्ली रवाना हुई थीं। दिल्ली एक फर्टिलिटी अस्पताल में कार्यरत डॉ.विकास व उनका छोटा भाई दिल्ली के रोहिणी में नए खरीदे आवास में रहते हैं। विकास का जन्मदिन 25 अगस्त को था। वंदना जन्मदिन पर अचानक पहुंच कर बेटे को सरप्राइज देने की मंशा से पति को बताकर दिल्ली के लिए रवाना हुई थीं। शाम को पति ने बेटे डॉ.विकास को कॉल कर पूछा कि मां पहुंच गई है या नहीं। विकास और उसका भाई आश्चर्यचकित रह गए। वह पंजाब मेल के दिल्ली आने के समय पर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, लेकिन उस ट्रेन से मां नहीं पहुंची थी। इसके बाद मां की तलाश के लिए डॉ.विकास ने ग्वालियर से लेकर दिल्ली तक प्रयास किए। कुछ पता नहीं चला तो 30 अगस्त को ग्वालियर के GRP थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई।

 डॉक्टर बेटे को आशंका, टीटी यूनिफार्म वाले युवक ने भ्रम में डालकर भटकाया

मां की तलाश में दर-दर भटकता बेटे ने 26 अगस्त की संभावित ट्रेनों का चार्ट निकाला साथ ही CCTV फुटेज भी प्राप्त किए। फुटेज में TTE की ड्रेस पहने एक युवक विकास की मां वंदना को कुछ कह कर समझाता हुआ दिखाई दिया है। इसके बाद वंदान सामान लिए उसके पीछे-पीछे चली जाती है। संदिग्ध युवक ने भी वंदना का बैग अपने कंधे पर टांगा हुआ है। इसके बाद वह दोनों प्लेटफार्म नंबर दो से झेलम एक्सप्रेस में सवार हो गए। फुटेज में संदिग्ध TTE को स्टेशन स्टाफ को दिखाया गया तो किसी ने भी उसे नहीं पहचानाय़ कर्मचारी संघ ने यह भी बताया कि वह नकली TTE ठग भी हो सकता है। पुलिस ने कुछ नहीं किया तो डॉ.विकास ने अपनी मां की तलाश में ट्रेन के कन्फर्म टिकट का चार्ट निकाला। जितने भी लोग ग्वालियर से ट्रेन में चढ़े थे उनको कॉल किया। इनमें से एक युवती ने सुनिश्चित किया कि CCTV फुटेज में दिखाई दिए चेहरे-मोहरे और मिलते जुलते सामान वाली महिला और युवक को उसने D3 कोच में बैठे देखा था। युवती ने बताया कि डॉ.विकास की मां मथुरा के बाद D3 कोच में दिखाई नहीं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *