मुरैना, 22 सितंबर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनमें भरोसा जताया है, और उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उसे पूरा करने के लिए वो दिन रात मेहनत करेंगे। केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर चंबल संभाग के तीन दिवसीय दौरे पर आए सिंधिया ने बुधवार को मुरैना में कहा कि केंद्र में मोदी सरकार और मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार डबल इंजन की सरकार है जो जनता की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जीत तोड़ प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि विरोधी हमें लेकर भ्रम फैलाते हैं कि भाजपा नेताओं के बीच मतभेद है वह उनकी खीझ मात्र है। सिंधिया ने कहा कि आज उनके साथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, सांसद संध्या राय सहित प्रदेश के कई वरिष्ठ मंत्री और नेता मौजूद हैं। सिंधिया ने मंच से कहा कि हम सब एक हैं और प्रयास यही है कि देश और प्रदेश का विकास हो। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तौमर ने पार्टी के नेताओं का सिंधिया से परिचय कराया। सिंधिया के स्वागत का यह काफिला बुधवार को मुरैना के राजघाट चंबल पुल से प्रारंभ होकर ग्वालियर के रायरू पहुंचेगा।

कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का काम सिर्फ आरोप लगाना है। जबकि हम लोग सिर्फ काम करते हैं। जिम्मेदारी मिलती है हम उसे बखूबी पूरा करने के लिए काम करते हैं। गौरतलब है कि  पहली बार मंत्री बनने के बाद मुरैना में चंबल के राजघाट पुल पर पहुंचे सिंधिया के स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, सांसद संध्या राय, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, तुलसीराम सिलावट, महेंद्र सिसोदिया, पूर्व मंत्री एंदलसिंह कंसाना और रुस्तम सिंह समेंत कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तौमर ने पार्टी के नेताओं का सिंधिया से परिचय कराया। स्वागत का यह काफिला बुधवार को चंबल राजघाट से शुरू होकर रायरू तक पहुंचेगा।  इस दौरान श्री सिंधिया का जोरदार स्वागत हो रहा है। जगह-जगह बैनर व पोस्टर लगाए गए हैं। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है, लगभग 65 किलोमीटर तक जगह-जगह स्वागत होगा।

सिंधिया के स्वागत में ग्वालियर पोस्टर-बैनरों से अटा

ग्वालियर में केन्द्रीयमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगमन को लेकर उत्साह चरम पर है। 22 सितंबर को वह मुरैना बॉर्डर से ग्वालियर में रोड शो के साथ प्रवेश करेंगे। हाइवे से लेकर शहर तक 200 से ज्यादा स्थान पर उनका स्वागत होना है। पूरा शहर सिंधिया के बैनर-पोस्टर और कट आउट से भरा पड़ा है। जहां देखो वहां ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टर, बैनर खड़े या टंगे नजर आ रहे हैं। सिर्फ शहर ही नहीं हाइवे पर पुरानी छावनी तक सिर्फ सिंधिया ही सिंधिया दिख रहे हैं। समर्थक सिंधिया के आने पर जोरदार स्वागत की तैयारी कर रहे हैं। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत में उनके समर्थकों ने शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स लगा दिए हैं। सिंधिया का काफिला जहां-जहां से गुजरेगा वहां-वहां उनके समर्थकों स्वागत द्वार बनाए हैं। 

यहां से गुजरेगा रोड़ शो का कारवां
– सिंधिया निरावली चौराहे से शहर की सीमा में प्रवेश करेंगे। उसके बाद पुरानी छावनी, मोतीझील, बहोड़ापुर चौराहा, जेल मार्ग, रामदास घाटी, शिंदे की छावनी, फूलबाग गुरुद्वारा, मोती तबेला, नदी द्वार, जयेन्द्रगंज, इंदरगंज चौराहा, पुराना हाईकोर्ट, ऊंट पुल, पाटनकर बाजार, दौलतगंज, महाराज बाड़ा होते हुए गोरखी मंसूर शाह की दरगाह पर पहुंचेंगे। उसके बाद गोरखी, सराफा बाजार, गश्त का ताजिया, राम मंदिर, फालका बाजार, छप्परवाला पुल, नदी द्वार होते हुए जयविलास पैलेसे पहुंचेंगे। हर जगह उनका भव्य स्वागत होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *