ग्वालियर, 02 सितंबर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार शाम केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सिंधिया ने रक्षा मंत्री को धन्यवाद देते हुए ग्वालियर के पॉश आवासीय-वाणिज्यिक सिटी-सेंटर क्षेत्र में स्थापित रक्षा अनुसंधान तथा विकास स्थापना की राष्ट्रीय महत्व की प्रयोगशाला को शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थानांतरित करने के जनहितैषी निर्णय के लिए आभार व्यक्त किया।

रक्षा मंत्री से चर्चा करते हुए सिंधिया ने महाराजपुरा क्षेत्र में निर्मित होने वाले डीआरडीई के नए परिसर की परियोजना का जल्द शुभारंभ कराने का अनुरोध किया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री संधिया ने रक्षा मंत्री को परियोजना की आधारशिला रखने के लिए ग्वालियर के नागरिकों की ओर से औपचारिक आमंत्रण-पत्र भी भेंट किया। गौरतलब है कि पिछले दिनों डीआरडीओ के नए परिसर के लिए नई जमीन का चयन कर लिया गया है। जिला प्रशासन के द्वारा नवीन प्रयोगशाला के निर्माण के लिए महाराजपुरा ग्वालियर में 140 एकड़ भूमि प्रदान की है, जिसका कब्जा DRDO को मिल चुका है।

ज्ञात हो कि नगरीय इलाके में स्थित होने के कारण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रयोगशाला के 200 मीटर के दायरे में आने वाली हज़ारों करोड की संपति टूटने की कगार पर थी, लेकिन भारत सरकार के संवेदनशील रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी ने ग्वालियर के नागरिकों के हितों की चिंता करते हुए सिंधिया एवं सांसद शेजवलकर के अनुरोध पर प्रयोगशाला के अन्यत्र स्थापित होने को अपनी स्वीकृति प्रदान की थी। केंद्रीय मंत्री सिंधिया के अनुरोध पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वस्त किया है कि वह जल्दी ही वह ग्वालियर दौरे का कार्यक्रम निर्धारित करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *