ग्वालियर, 05 अगस्त। कलेक्टोरेट की निर्वाचन शाखा में पदस्थ एक लिपिक की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई है। मृतक अपनी दो बेटियों, एक बेटा व पत्नी के साथ कमरे में सो रहा था। गुरुवार रात 2 बजे धमाके की आवाज से परिजन की नींद टूटी, तभी रक्तरंजित अवस्था में परिवार के मुखिया को देख कोहराम मच गया। उनके हृदय के नीचे पेट में गोली लगी थी। मुंह से भी रक्तश्राव हो रहा था। पेट में लगी गोली के अलावा सीने में भी कई जगह छर्रे लगे हुए थे, नतीजतन मौके पर ही मौत हो चुकी थी।  

सूचना मिलते ही मौके पर पुहंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने शव को निगरानी में लेकर जांच की। प्रारंभिक पड़ताल में मौके से कोई हथियार नहीं मिला है। हालांकि पुलिस प्रारंभिक तौर पर आत्महत्या का मामला मान रही है।

खाना खाकर सब एक ही कमरे में सोए, रात 2 बजे हुआ धमाका

थाटीपुर के तृप्ति नगर निवासी 58 वर्षीय रविदत्त दुबे कलेक्टोरेट के निर्वाचन शाखा में लिपिक हैं। बुधवार रात वह खाना खाकर अपने परिवार के साथ सोए थे। कमरे में उनकी पत्नी भारती, बड़ी बेटी कृतिका, छोटी 17 बेटी वर्षीय सलोनी और 12 वर्षीय बेटा रूपेन्द्र सो रहे थे। रात करीब दो बजे अचानक कमरे में धमाके की आवाज आई और जब सभी जाग गए। बिस्तर पर रविदत्त के पेट व मुंह से खून निकल रहा था। नब्ज टटोली गई तो पता चला कि उनकी मृत्यु हो चुका थी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। फोरेंसिक एक्सपर्ट की जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। प्रारंभिक पूछताछ में परिजन यह नहीं बता पा रहे हैं कि गोली कैसे लगी है। परिवार के साथ कमरे में सोने वाला पालतू कुत्ता पुलिस को छत पर बैठा मिला, जबकि छत के दरवाजा बंद मिला। इस परिजन आशंका जता रहे हैं कि रात को घूमता रहने वाला पालतू हो सकता है किसी आवाज को सुनकर छत पर गया हो और हवा से दरवाजा बंद हो गया हो।

हत्या या आत्महत्या की गुत्थी उलझी, पुलिस मान रही आत्महत्या

  • मौके पर पहुंची पुलिस को वहां कोई हथियार या चली हुई गोली नहीं मिली है। कमरे की स्थिति ऐसी भी नहीं है कि कोई भी बाहर से सड़क चलते गोली मार सके। इसके अलावा कमरे में कोई खिड़की नहीं है, औऱ घर का मुख्य दरवाजा भी बंद मिला था।
  • एक ही कमरे में पांच लोग सो रहे थे और किसी ने भी गोली चलाने वाले को नहीं देखा। परिजन ने किसी पर हत्या की आशंका भी नहीं जताई है। फोरेंसिक विशेषज्ञों का अनुमान है कि गोली काफी करीब से लगी है, इससे इसे खुद को मारे जाने की आशंका है।
  • पुलिस को संदेह है कि आत्महत्या या हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया हथियार किसी ने छिपाया है। हलांकि पुलिस हथियार छिपाने का कारण नहीं बता पा रही है।
  • प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि रविदत्त की बड़ी बेटी कृतिका की शादी भिंड निवासी राम मोहन शर्मा के साथ हुई थी। कृतिका का पति से विवाद चल रहा है, इसलिए वह मायके में ही रह रही है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ इस संबंध में कुछ संकेत मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *