ग्वालियर, 27 जुलाई। जिले के भितरवार में 11 माह पूर्व जिस पत्नी ने पति की गुमशुदगी दर्ज कारई थी, वही उसकी फिल्मी हत्या की कहानीकार निकली। उसकी लिखी कहानी के अनुसार प्रेमी ने पति की हत्या की और दूर ले जाकर खेत में दफना दिया। इसके बाद पत्नी बेचारी बेसहारा बन कर पुलिस पर गुमशुदा पति की तलाश को गंभीरता से न लेने का आरोप लगाती रही, यहां तक कि उसने अदालत में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका तक लगा दी। पुलिस को संदेह पत्नी पर ही था, लेकिन अदालत के डर से उसके साथ सख्त पूछताछ नहीं की जा सकी। आखिरकार पुलिस ने उसके प्रेमी का पता लगाया और उससे सख्ती की, तब उसने ड्रामे की पटकथा का रहस्य खोला और पति की हत्यारोपी पत्नी के चेहरे से बेचारगी का मुखौटा हटा। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। वेबफाई पकड़ी गई तो पति को रास्ते से हटा दिया, शव कुएं में फेंक ऊपर से मिट्टी डाल रोप दिया पौधा….

कहा यह जाता है कि सिनेमा और टीवी सीरियल्स समाज का आइना होते हैं, लेकिन समय-समय पर साबित होता आया है कि ये आइना हो न हों अपराध करने के तरीके और बच निकलने के रास्ते जरूर सुझा रहे हैं। ग्वालियर जिले में भितरवार के मोहनगढ़ गांव का 35 वर्षीय फेरन सिंह जाटव भी इसी तरह एक फिल्मी बेवफाई का शिकार हुआ और पत्नी ने फिल्म ‘दृश्यम’ से प्रेरित तरीके से पति को प्रेमी व उसके दोस्त की मदद से मरवा डाला। जिस कुएं में शव फेंका उस पर मिट्टी डाल एक पौधा भी रोपा जो 11 महीने बाद लहलहा उठा। उसी की निशानी से पुलिस ने फेरन के सड़गले कंकाल को बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पति की गुशुदगी दर्ज कराने वाली ही निकली हत्या की मास्टरमाइंड

भितरवार के मोहनगढ़ निवासी फेरन सिंह जाटव की पत्नी मालती ने 11 माह पूर्व छह अगस्त 2020 को पति के गायब हो जाने की शिकायत भितरवार पुलिस थाने में दर्ज कराई थी। जांच SDOP भितरवार अभिनव बारंगे को सौंपी गई। मालती लगातार पुलिस पर पति की तलाश न करने का आरोप लगाते हुए दबाव बनताती रही, यहां,तक कि अदालत में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायर कर दी। अदालत में मामला पहुंचा तो दबाव में पुलिस ने जांच और सघन कर दी। फेरन के परिजनों और जानपहचान वालों से पूछताछ में संकेत मिला कि मालती के कृपालपुर निवासी रामअवतार जाटव से अवैध संबंध हैं, और इसकी भनक पति फेरन को भी लग गई थी। लापता फेरन के भाई ने खुद जाकर पुलिस के समक्ष भाई की गुमशुदगी के पीछे भाभी का हाथ होने का संदेह जताया था। पुलिस के सामने मालती का महिला होना परेशानी बन गया था। अदालत में उसकी याचिका विचाराधीन होने की वजह से उससे सख्त पूछताछ नहीं हो पा रही थी। प्रेमी का पता चलते ही पुलिस ने रामअवतार को लगातार चार दिन बुलाकर पूछताछ की। हर बार उसके बयान अलग-अलग आते रहे तो पुलिस का शक पुख्ता हो गया। इसके बाद सख्ती हुई तो रामअवतार टूट गया, उसने सब कुछ उगल दिया। राम अवतार ने बताया कि उसने, मालती और दोस्त शिवराज के साथ मिलकर फेरन की हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस मालती के घर पहुंची और उसे सामान्य पूछताछ के बहाने थाने ले आई। मालती ने जैसे ही हवालात में राम अवतार को देखा वह समझ गई कि पर्दा उठ गया है। उसने भी अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

पार्टी के बहाने पति को लेगई प्रेमी के खेत पर और मार डाला

मालती और राम अवतार के बीच अवैध संबंधों की भनक पति फेरन को लग गई थी। मालती 6 अगस्त 2020 को पार्टी के बहाने फेरन सिंह को ग्वालियर के हस्तिनापुर स्थित चपरोली मौजा के एक खेत में ले गई। पार्टी की तैयारी के साथ प्रेमी राम अवतार और उसका दोस्त वहां पहले से मौजूद थे। फेरन नशे में आया तो मालती के सामने ही राम अवतार और शिवराज ने पत्थर और लोहे के सरिए से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को वहीं एक पुराने वीरान कुएं में फेंक दिया। मालती की योजना के मुताबिक ही ऊपर से मिट्‌टी डालकर पौधा रोप दिया। मालती की निशानदेही पर पुलिस ने कुएं से पेड़ बन चुके पौधे को कटवाया, और गोताखोर ने कुएं से फेरन सिंह जाटव का कंकाल बरामद कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *