ग्वालियर, 13 जुलाई। शहर में 10 जुलाई 2021 को आयोजित हुए एक शादी समारोह से लाखों के गहनों से भरा बैग चोरी हो गया था। मंगलवार को पुलिस के हाथ एक वीडियो फुटेज लगा, जिसमें चोरी की वारदात रिकार्ड हो गई थी। वीडियो खंगालने पर एक डिजाइनर-ड्रेस पहले बच्चा नजर आया जो चोर पूरी मुस्तैदी औऱ इत्मीनान के साथ स्टेज के पास पहुंचा और दूल्हे की मां का बैग उठाकर स्टेज के बगल से ही आयोजन स्थल से बाहर निकल गया। दरअसल दूल्हे की मां बैग चेयर पर छोड़कर बहू-बेटा के साथ फोटो खिंचाने में व्यस्त हो गई थी, और प्रशिक्षित लग रहे बाल चोर को हाथ की सफाई दिखाने का अवसर मिल गया। बैग में नकदी समेत 4 लाख के गहने थे। बच्चे के साथ एक युवक भी नज़र आया, जो उसका हैंडलर लग रहा था> दोनों सफेद कार में बैठकर फ़रार हो गए।CCTV फुटेज में नजर दर्ज हुआ बाल चोर का कारनामा….

तानसेन नगर निवासी अरमान कुरैशी की शादी 10 जुलई को संपन्न हुई थी। शादी का रिसेप्शन झांसी रोड AG ऑफिस पुल के नीचे संगम गार्डन में आयोजित किया गया था। रात 11 बजे स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी हो रही थी। दूल्हे की मां भी अपना बैग स्टेज के पास रखी एक कुर्सी पर रख कर बेटा-बहू के पास जाकर खड़ी हो गईं। जब वह फोटो खिंचाकर लौटीं तब तक कुर्सी पर रखा गहनों से भरा बैग चोरी हो चुका था। वारदात सामने आते ही आयोजन स्थल पर हंगामा मच गचा गया। परिवार के सदस्यों ने बैग को तलाश किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। वारदात की पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने संगम गार्डन में लगे CCTV कैमरे खंगाले तो वारदात साफ हो गई। इसमें डिजाइनर कपड़ों वाला एक बाल चोर और गिरोह का एक वयस्क सदस्य नजर आया।

डिजाइनर ड्रेस में बाल चोर और नीली शर्ट में हैंडलर, कार से हुए फ़रार

शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठ चुके थे और, रिश्तेदार, परिचित  व मित्र उनके साथ फोटो और वीडियोग्राफी करा रहे थे। दूल्हे के परिजन मेहमानों को स्टेज पर आने का आग्रह कर रहे थे। इस दौरान डिजाइनर ड्रेस पहने एक बच्चा स्टेज के आसपास घूम रहा था। तभी दूल्हे की मां बैग स्टेज के पास रखी कुर्सी पर स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन के पास खड़ी हो गईं। मौका ताड़ कर बाल चोर ने बैग उठाया और पूरे इत्मीनान के साथ बगल में छिपाए बाहर निकल गया। उसके साथ एक नीली शर्ट पहने युवक भी बाहर निकला औऱ दोनों बाहर पार्क की गई सफेद रंग की कार में सवार होकर निकल गए। झांसी रोड थाने की पुलिस टीम वीडियो के आधार पर संदेही चोरों की तलाश में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *