ग्वालियर, 09 जुलाई। लोकनिर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी रविंद्र सिंह कुशवाह के दो ठिकानों पर आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की छापामार कार्रवाई में ही करोड़ों की बेहिसाब संपत्ति के सुबूत मिले हैं। लोकनिर्माण विभाग के  अभियंता की संपत्ति ग्वालियर, डबरा से भोपाल तक फैली हुई बताई गई है, जिसमें कई स्थानों पर प्लॉट, फ्लैट और मकान, करीब 4 लाख रुपए की नगदी और ढाई सौ ग्राम से ज्यादा वजनी सोने के जेवरात भी मिले हैं। EOW ने ये कार्रवाई एक गुमनाम शिकायत की जांच पड़ताल के बाद की है। गौरतलब है कि इस अधिकारी के ठिकानों पर पहले भी छापा डाला जा चुका है। ग्वालियर से भोपाल तक बिखरा मिला PWD के SDO का बेनामी साम्राज्य….

ग्वालियर में पदस्थ पीडब्ल्यूडी के अनुविभागीय अधिकारी (SDO) रविंद्र कुशवाहा के पास बेनामी संपत्ति की शिकायत के बाद ईओडब्ल्यू ने पूरी तैयारी के साथ  शुक्रवार सुबह छापामार कार्रवाई की। जांच पड़ताल करने के दौरान टीम को करोड़ों की बेहिसाब संपत्ति का पता चला है। जांच के दौरान ईओडब्ल्यू की टीम को पता चला है कि पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रविंद्र कुशवाहा ने काफी संपत्ति अर्जित कर रखी है।

रविंद्र का भोपाल पटेल नगर में फ्लैट, ग्वालियर में वसंत कुंज में दो फ्लैट, पीएचई कॉलोनी में एक प्लॉट, गुड़ी गुड़ा का नाका पर एक प्लॉट, डीबी सीटी में एक मकान जिसे तुड़वाकर आधुनिक व आलीशान तरीके से रिनोवेट किया गया है, डबरा के गांव समुदन में 25 बीघा कृषि भूमि, गणेश कॉलोनी डबरा में 30 लाख का मकान, बिलौआ में 50 बीघा जमीन खरीद कर बेची गई संपत्तियां शामिल हैं। अभी तक ईओडब्ल्यू की टीम को करीब 20 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति होने की जानकारी मिली है। छापे के दौरान एसडीओ के घर से 3 लाख 70 हजार रुपए की नगदी और ढाई सौ ग्राम सोना मिला है। फिलहाल EOW की टीम पीडब्ल्यूडी के एसडीओ रविंद्र कुशवाहा की संपत्तियों जानकारियां जुटा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *