ग्वालियर, 17 जून। राज्यसभा सांसद व BJP नेता ज्योतिरादितय सिंधिया ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर ग्वालियर में जीवाजी यूनिवर्सिटी (JU) के मेडिकल कॉलेज के लिए आरक्षित जमीन के प्रीमियम और लीज-रेंट माफ करने की मांग की है। पत्र में सांसद सिधिया ने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि COVID-19 संक्रमण की महामारी में स्वास्थ्य सेवाएं देना कितना चुनौती पूर्ण रहा है। सांसद ने सिंधिया ने उम्मीद जताई है कि ग्वालियर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना से आसपास के शहरों, राज्यों के लोगों को बेहत्तर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। JU में मेडिकल कॉलेज से ग्वालियर-चंबल के साथ ही पड़ौसी राज्यों के मरीजों को भी मिलेगा लाभ, शासन पर भी नहीं आएगा वित्तीय दबाव…..

गौरतलब है कि जीवाजी विश्वविद्यालय मेडिकल कॉलेज स्थापित करना चाहता है। मेडिकल कॉलेज पर होने वाले व्यय का वित्तीय भार विश्वविद्यालय स्वयं वहन करेगा, इसके लिए शासन पर कोई वित्तीय भार अतिरिक्त रूप से नहीं पड़ेगा। सांसद सिंधिया ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि JU के नए मेडिकल कॉलेज के लिए तुरारी गांव में आरक्षित 17.454 हैक्टेयर भूमि हेतु राजस्व विभाग द्वारा वांछित प्रीमियम राशि रुपए 27,92,64,000 एवं 1,39,63,200 का लीज रेंट माफ किए जाने की कार्रवाई करें।

सांसद सिंधिया ने ग्वालियर में दूसरे मेडिकल कॉलेज की जरूरत जताते हुए मुख्यमंत्री को लिखा है कि ग्वालियर एक बड़ा शहर है, साथ ही ग्वालियर में इलाज कराने भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, गुना, छतरपुर, टीकमगढ़ समेत पड़ोसी राज्यों के शहर धौलपुर, इटावा, जालौन व झांसी से भी मरीज आते हैं। लिहाजा JU के मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन का प्रीमियम और लीज रेंट माफ करने से प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को बल मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *