ग्वालियर, 23 मार्च। शहर में मंगलवार सुबह पुरानी छावनी पर बस-ऑटो की टक्कर में ऑटो चालक समेत 10 की तत्काल मृत्यु हो गई, जबकि 3 को नाजुक हाल में अस्पताल भिजवाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। बस में सवार करीब दो दर्जन लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह, सांसद सिंधिया ने जताया शोक….

 मंगलवार की सुबह शहर की सीमा से सटे गंगा मालनपुर के पास एक दर्दनाक सड़क हादसे से दर्द की लहर दौड़ गई। रोंग साइड से एक बस अचानक आई और ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर से ऑटो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। दुर्घटना की भीषणता देख राहगीरों के शरीर में सिरहन दौड़ गई। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं, खबर लिखे जाने तक बचाव कार्य जारी है। हादसे पर भाजपा के राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख जताते हुए शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। सांसद सिंधिया ने मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए ईश्वर से हुतात्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की है।

भीषण सड़क हादसे के बाद आसपास के स्थानीय लोगों ने आरोपी बस चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चक्का जाम का भी प्रयास किया था। मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री की ओर से मृतक के परिवार को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक पुरानी छावनी थाना इलाके में गंगा मालनपुर गांव के पास एक तेज रफ्तार बस और ऑटो में आमने-सामने से भीषण टक्कर हो गई। ऑटो में सवार 10 महिलाओं और ड्राइवर हादसे में मौके पर ही मौत हो गई। चपेट में आए एक बाइक सवार समेत हादसे में बस में सवार करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं। भीषण सड़क हादसा होते ही आसपास के लोगों ने प्रारंभिक बचाव कार्य शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू किया गया धीरे धीरे करके सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जिनमें से अब तक 13 लोगों की मौत की सूचना है। दो दर्जन से ज्यादा लोग घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।ऑटो क्रमांक MP07 RA 2329 धर्मेंद्र सिंह परिहार जबकि MP07 P6882 अरुण गुप्ता के नाम पर रजिस्टर्ड है।

इनकी हुई मृत्यु

रमा राठौर, गीता राठौर, अनीता, ऊषाराठौर, आशा शर्मा, ऊषा जाटव, राजेंद्री सिंह, मायादेवी प्रजापति, हरखोबाई, धर्मेंद्र सिंह परिहार(ऑटो चालक), मुन्नी पाल, गुट्टी पाल, और लक्ष्मी।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *