लखनऊ, 21 फरवरी। उत्तरप्रदेश के मेरठ में हुए एक शादी समारोह में तंदूरी रोटी पर थूकने की करतूत वीडियो वायरल होने से पकड़ी गई। छानबीन के बाद शनिवार शाम आरोपी को दबोच लिया गया। उसकी पहचान मेरठ के लिसाड़ी गेट के लखीपुरा निवासी नौशाद के रूप में हुई है। नौशाद 15-16 वर्षों से विवाह समारोहों में तंदूरी रोटी बनाने का काम कर रहा है। पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर नौशाद को गिरफ्तार लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है।    

मेरठ में एक शादी समारोह में तंदूरी रोटी पर सेंकने से पहले थूकने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम नौशाद उर्फ़ सुहैल है, उसकी करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद मेरठ पुलिस ने दबोच लिया। वायरल वीडियो को देखने के बाद ‘हिन्दू जागरण मंच’ के सचिन सिरोही ने पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस की छानबीन में तथ्य सामने आया कि वायरल वीडियो मंगलवार (फरवरी 16, 2021) का है। पुलिस की पूछताछ में नौशाद ने कबूल किया कि इस वायरल वीडियो में उसी की करतूत दिखाई दे रही है। पुलिस ने फ़िलहाल नौशाद को जेल भेज दिया गया है और उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

सचिन सिरोही ने लिखित शिकायत में बताया था कि नौशाद उर्फ़ सोहैल शादी समारोह में तंदूर की रोटियाँ बनाते समय थूक कर तंदूर में सेंक रहा था। उन्होंने अपनी शिकायत में COVID-19 वायरस के संक्रमण से फैली कोरोना महामारी का भी जिक्र किया था। ऐसे कृत्यों को महामारी एक्ट के तहत जानबूझ कर संक्रमण फैलाने के प्रयास में गिना जा सकता है, उन्होंने इसे समाज विरोधी भी करार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *