ग्वालियर, 15 फरवरी। जिले के डबरा में अमरापुरा गांव की 25 वर्षीय लल्लो देवी को पति ने रविवार रात गला घोंट कर मार डाला। सुबह लल्लो का भाई जीजा किसी काम के लिए बुलाने पहुंचा तो बिस्तर पर बहन का शव मिला, बहनोई फरार था। भाई की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर प्रारंभिक जांच शुरू की तो हत्यारा पति बस स्टैंड पर पकड़ा गया। उसने जुर्म कुबूल कर लिया। हंस-हंस कर लोगों से करती थी बातें, पति को शक था कि पत्नी के हैं विवाहेतर संबंध गला घोंट कर मार डाला….

लल्लो का विवाह डबरा के रामअख्तयार पाल से हुआ था। उनके दो बच्चे भी हैं। रामअख्त्यार को पत्नी का हर किसा से हंस-हंस कर बात करना पसंद नहीं था। उसे शक था कि लल्लो के पराये पुरुषों से अवैध संबंध हैं। इस पर दोनों में बहस होती रहती थी। आठ दिन पहले भी पति-पत्नी में इसी तरह की बहस छिड़ी और गुस्से में लल्लो बच्चों को लेकर अपने मायके में आ गई थी। दो दिन बाद पति रामअख्त्यार भी वहीं पहुंच गया था। रविवार रात खाना खाने के बाद दोनों के बीच फर बहस हुई, बाद में वह अपने कमरे में सो गए। रात करीब 12 बजे राम अख्तयार पत्नी के पास पहुंचा। उसने पहले दोनों बच्चों को सुलाया, और फिर पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद वह वहां से चुपचाप फरार हो गया।

भाई पहुंचा तो बिस्तर पर मृत मिली बहन

सोमवार सुबह लल्लो का भाई, रामअख्तयार को किसी के लिए बुलाने पहुंचा। काई बार बुलाने के बाद भी न तो लल्लो की आवाज आई न ही उसके पति की। इस पर भाई अंदर चला गया, वहां बहन का शव बिस्तर पर पड़ा था, पति गायब था। उसने पुलिस को तत्काल सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और हत्या का मामला दर्ज कर लिया। प्रारंभिक जांच के दौरान ही पुलिस को आरोपी रामअख्तयार डबरा बस स्टैंड पर बैठा मिल गया, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में रामअख्त्यार ने अपराध स्वीकार कर लिया, उसका आरोप है कि पत्नी के अवैध संबंध थे। बीते हफ्ते भर से उसे बच्चों के भविष्य की याद दिलाकर समझाने का प्रयास कर रहा था। पत्नी समझ नहीं रही थी तो गुस्से में गला घोंटकर हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *