गुना, 07 फरवरी। मध्यप्रदेश के गुना में पुलिस लाइन तैनात कॉन्स्टेबल नीरज जोशी उर्फ टोनी ने अपने ही महकमे के अफसरों पर ज्यादती और नाइंसाफी का आरोप लगाया है। उसने बंदूक उठाते हुए सोशल मीडिया पर उसने एक वीडियो पोस्ट की है, जो वायरल भी हो गई है। वीडियो में नीरज कह रहा है–आज तक मैं सिपाही था, लेकिन अब बागी हूं। मेरे रास्ते में जो भी आएगा मारा जाएगा।

फौजी सूबेदार पान सिंह तोमर की बगावत के बाद अब नीरज

फौज से सेवेनिवृत्त सूबेदार पान सिंह तोमर के बागी होकर चंबल के बीहड़ों में चले जाने के बाद कॉन्स्टेबल नीरज जोशी को पुलिस का पहला स्वघोषित बागी माना जा रहा है। वीडियो में नीरज ने सरकारी रायफल से ही हवाई फायर करते हुए खुद को बागी घोषित किया है। इसके बाद नीरज ने अपने अफसरों पर लगातार नाइंसाफी औऱ रिश्वत लेकर भी उसे न्याय नहीं देने का आरोप लगाया है। नीरज ने अफसरों पर आरोप लगाया है कि वह जरायमपेशा लोगों और उन्हें प्रश्रय देने वाले पुलिस कर्मियों का पक्ष करते रहे हैं। ऐसे तत्वों के झूठे आरोपों पर उसके विरुद्ध कार्रवाई की गई है, जो समाज में इसी लिए बदनाम हैं, और उनका विस्वास नहीं किया जा सकता।   

इस मामले में गुना के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया– 15 राउंड नहीं मिले हैं। संभवत: नीरज इन्हें चला चुका है। आरक्षक ने ऐसा क्यों किया है? इस संबंध में पूरी जांच कराई जा रही है। जबकि आईजी अविनाश शर्मा ने कहा–आरक्षक का वीडियो वायरल हुआ है, इस संबंध में गुना पुलिस अधीक्षक से जांच रिपोर्ट मांगी गई है। वह अपने स्तर पर बारीकी से इस मामले को देख रहे हैं। कॉन्स्टेबल ने यह कदम क्यों उठाया? जांच के बाद सामने आएगा।

वीडियो में नीरज ने कॉन्स्टेबल, टीआई से आईजी तक के नाम लेकर किए खुलासे  
आरक्षक नीरज जोशी उर्फ टोनी पुलिस लाइन गुना में पदस्थ है। वायरल वीडियो में वह कह रहा है कि मैं आज तक सिपाही था, लेकिन अब एक बागी हूं। मुझे बागी बनाने में पुलिस की भूमिका रही रामवीर (वर्तमान में आगर मालवा में पदस्थ) , राम शर्मा (कुंभराज थाना प्रभारी) एवं तत्कालीन आईजी राजाबाबू सिंह है। मुझ पर 3-3 झूठे प्रकरण लादे गए, जिसमें मैं बरी हुआ हूं। 4-4 विभागीय जांच बिठाई, इक्रीमेंट डाउन किए। राजाबाबू सिंह ने 2 लाख रुपए लिए, रामवीर कुशवाह ने आत्माराम पारदी, मोहब्बत सिंह को मारा। ऐसे कितने मारे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पैसे के जोर पर बचता रहा है। आईजी ने एक सामाजिक तौर पर बदनाम महिला की शिकायत पर झूठी जांच बिठाई। आरक्षक ने कहा कि मेरे सामने जो भी आएगा गोली मार दूंगा। चाहे पुलिस हो चाहे जो भी, मैंने पुलिस की रोटी खाई है, नहीं चाहता कि पुलिस पर गोली चलाऊं। इसलिए सामने न आएं। सायबर सेल का मसीह खान 61-61 मोबाइल पकड़ा है, लेकिन आरोपी नहीं। मसीह खान से कहना चाहता हूं कि मेरी जानकारी न लें, नहीं तो उड़ा दूंगा। मैं तो हथियार उठाकर आया हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *