ग्वालियर, 28 जनवरी। बहुचर्चित PEB फर्जीवाड़े में CBI की विशेष अदालत के नोटिस के पर चार आरोपी महिला डॉक्टर पेश हुईं। ज्ञातव्य है कि चारों डॉक्टर्स को पूर्व में उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत का लाभ मिल चुका है, जबकि एक आरोपी को अग्रिम जमानत नहीं मिली थी, लिहाजा वह हाजिर नहीं हुई। उसे तलब करने के लिए वारंट की तैयारी की जा रही है।

हाजिर हुईं उनको जमानत, गैरहाजिर के विरुद्ध वारंट की तैयारी

उच्च न्यायालय के आदेश पर CBI की विशेष अदालत में चार आरोपी डॉक्टर्स नेहिल निगम कुमारी, दीक्षा चाचारिया, फरहा खान और प्रदन्या दिलीप कापदेव हाजिर हुईं, उन्हें अग्रिम जमानत दे दी गई। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए तारीख भी तय कर दी है, लेकिन एक आरोपी वोल्गा कैथवास के हाजिर नहीं होने के कारण अदालत अब उसके विरुद्ध वारंट जारी करने की तैयारी में है।

ज्ञातव्य है कि भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज में साल 2011 में सरकारी कोटे की 39 सीटों को गलत तरीके से कालेज प्रबंधन, डीएमई ऑफिस और अन्य लोगों की मदद से लाखों रुपए में सीटें बेची गई थीं। इस मामले की शिकायत होने के बाद हाल ही में सीबीआई ने पिछले दिनों 60 लोगों के खिलाफ चालान पेश किया था।

COVID-19 प्रोटोकोल के कारण हो रही 5-5 की पेशी

मुल्जिमों की संख्या ज्यादा होने और कोविड-19 गाइडलाइन के परिपालन में विशेष कोर्ट ने पांच-पांच आरोपियों को हाजिर होने के नोटिस दिए हैं। कुछ आरोपियों ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन पेश की है। कुछ लोगों को अग्रिम जमानत मिल भी चुकी है जबकि कुछ आरोपियों की अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *