ग्वालियर, 28 जनवरी। शहर में सराफा बाजार से सटी घनी आवासीय गली दानाओली में गुरुवार सुबह उत्तरप्रदेश के लुटेरे पुलिस के घेरे में आ गए। ये लुटेरे 20 दिन पहले झांसी में लूट की वारदात को अंजाम दे दानाओली के एक मकान जा छिपे थे। उत्तरप्रदेश पुलिस की सूचना पर ग्वालियर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाशों की घेराबंदी की। शार्ट एनकाउंटर अभियान का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने किया।

आंसू गैस से 2 ने किया समर्पण, तीसरे के लिए पुलिस ने दी ग्रेनेड की धमकी

पुलिस सूत्रों के के मुताबिक करीब 1.25 घंटे तक दोनों ओर से एक दूसरे पर पिस्टलें तनी रहीं। अंततः पुलिस ने आंसू गैस के दो गोले दागे। इसके बाद बेहाल हुए बदमाशों ने पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। साथियों के समर्पण के बाद भी  एक बदमाश कालू उर्फ यूनुस खां मरने-मारने पर अड़ा रहा।, तब पुलिस ने ग्रेनेड फेंक कर मकान को धराशायी करने की धमकी दी। पुलिस की धमकी से डरे तीसरे बदमाश ने भी आखिरकार समर्पण कर दिया। पुलिस ने बदमाशों की शरणगाह में से भारी मात्रा में कारतूस, पिस्टल और देशी कट्‌टे बरामद किए।

झांसी में लूट की वारदात कर 20 दिन से छिपे थे ग्वालियर में

ज्ञातव्य है कि गुरुवार सुबह उत्तरप्रदेश के झांसी की पुलिस एक बदमाश को लेकर ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची। उत्तरप्रदेश पुलिस ने बताया कि झांसी में एक लूट के मामले में आरोपी को पकड़ा है। इसने अपने तीन साथी सद्दाम खान, गोलू शर्मा, कालू उर्फ यूनुस के ग्वालियर में सराफा बाजार के दानाओली में जमुना बाई मार्केट के पीछे, विष्णु बाल्मीकि के मकान में छिपे होने की जानकारी दी है। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच, कोतवाली थाना पुलिस और यूपी पुलिस को साथ लेकर सराफा बाजार में घेराबंदी कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *