गुरुग्राम, 31 अक्टूबर। हरियाणा में गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। एक लड़की ने अस्पताल में वेंटिलेटर पर रहने के दौरान ही बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया है। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन के अनुसार वारदात की जानकारी पुलिस को दे दी गई है, और वह जांच में सहयोग कर रहे हैं, इस तरह की हरकत अस्पताल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता का आरोप है कि जब वो वेटिंलेटर पर पूरी तरह होश में भी नहीं थी, तब इस वारदात को अंजाम दिया गया है। पीड़िता ने आरोपी का नाम विकास बताया है, जिसके बाद पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है, दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ भी की जा रही है।

वेंटीलेटर पर बेहोश रही 6 दिन होश आया तो बताया वारदात का सच
युवती के पिता ने पुलिस को दर्ज कराई शिकायत के अनुसार 21 अक्टूबर को 21 साल की पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सांस में तकलीफ के बाद हालत ज्यादा खराब हुई तो उसे 22 अक्टूबर को आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया। पीड़िता को 6 दिन बाद जब होश आया तो उसने अपने पिता को दुष्कर्म के बारे में बताया। दर्ज शिकायत के अनुसार 21 से 27 अक्टूबर के बीच लड़की के साथ बलात्कार किया गया।

FIR के तीन पन्नों में है वारदात का जिक्र

जानकारी के अनुसार FIR में उल्लेख है कि तीन पन्नों पर युवती ने लिख कर पिता को आपबीती बताई है। इन पन्नों पर जो कुछ लिखा है वह अधूरे वाक्यांशों में है, पुलिस के अनुसार इसे ‘हिंट’ माना जा सकता है।


यह लिखा है ‘हिंट’ के पन्नों में

पहले पन्ने पर लिखा है- “आज ही मार दूं पर इसके पापा…”  “धीरे बोलो…”

दूसरे पन्ने पर लिखा है-  “मार तो आज ही देंगे लेकिन इसके पापा…”


तीसरे पन्ने पर लिखा है- “मैं यहां कब से हूं?”, “बेहोश होकर लेकर गई”, “वहां बहुत शोर था”, “कुछ समझ नहीं आया”, “मैंने आंखें बंद कर ली”, “बेहोश हो गई”, “उसके बाद 2-4 दिन खाना नहीं दिया”, “बोल रहे थे मरेगी कब?”, “विकास नाम का था कोई”, “मैं बेहोश हो गई”, “Rape”, “I M Pregnant”.


पुलिस जांच कर रही है, कि इन वाक्यांशों का मतलब क्या है, जिस विकास नाम के आरोपी का जिक्र पीड़िता की चिट्ठी में है वो भी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पीड़िता की हालत अब भी बयान देने के योग्य नहीं हो पाई है, इसलिए  पुलिस अभी बयान दर्ज नही करा सकी है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी
हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष प्रिती भारद्वाज ने पीड़िता का हालत देखी और परिजन को सांत्वना दी, अस्पताल प्रबंधन को भी सख्त चेतावनी दी। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पुलिस कमिश्नर केके राव को पत्र लिखकर जल्द से जल्द जांच पूरी करने को कहा है। इसके साथ ही आयोग ने अस्पताल के CEO को निर्देश दिए हैं कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएं और अस्पताल प्रबंधन जल्द से जल्द कार्रवाई रिपोर्ट पेश करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *