भोपाल, 27 सितंबर। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की एक और सूची रविवार शाम जारी कर दी। सूची में अभी भी चंबल अंचल के मुरैना और मेहगांव के लिए उम्मीदवारी पर असमंजस बना हुआ है। लंबे ऊहापोह के और कई फर्जी सूचियों के वायरल होने के बाद आखिरकार कांग्रेस ने 9 उम्मीदवारों को सूची जारी कर दी। भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सतीश सिंह सिकरवार को ग्वालियर पूर्व से उम्मीदवार घोषित किया गया है, जबकि अजब सिंह कुशवाह को सुमावली से कद्दावर मंत्री एंदल सिंह कंसाना के विरुद्ध  उतारा गया है। बसपा से आए हरिबल्लभ शुक्ला को पोहरी से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आई पारुल साहू को कद्दावर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।  

मुरैना-मेहगांव में रस्साकसी

सूची में अभी भी मेहगांव और मुरैना के लिए उम्मीदवार शामिल नहीं किए गए हैं। मुरैना में राकेश मावई और दिनेश गुर्जर के बीच रस्साकसी से असमंजस बना हुआ है, जबकि मेहगांव से भाजपा विधायक रह चुके चौधरी मुकेश सिंह के भाई और पूर्व मंत्री राकेश चौधरी और हेमंत कटारे के बीच कांग्रेस फैसला नहीं कर पा रही है। हेमंत कटारे के साथ ही राजेन्द्र गुर्जर और कल्लू शर्मा भी मजबूती से दावा पेश कर रहे हैं।

ग्वालियर-पूर्व व सुर्खी में चेहरे वही, पार्यियां बदलीं

सागर के सुर्खी से गोविंद सिंह राजपूत को बीते विधानसभा चुनाव में टक्कर देने वाली पारुल साहू इस बार भी मुकाबले में आ गई हैं, लेकिन पाला बदलकर। गोविंद सिंह राजपूत कांग्रेस के बागी विधायकों में से एक हैं तो पारुल भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आगईं। कमोबोश यहीं हालात ग्वालियर पूर्व में डॉ.सतीश सिकरवार का टिकट फायनल होने के बाद बन गए हैं।

इनको मिला टिकट

जौरा (मुरैना)-पंकज उपाध्याय, सुमावली(मुरैना)-अजब सिंह कुशवाह, ग्वालियर(पूर्व)-डॉसतीश सिकरवार, पोहरी(शिवपुरी)-हरिवल्लभ शुक्ला, मुंगावली(अशोकनगर)-कन्हैयालाल लोधी, सुरखी(सागर)-पारुल साहू, मांधाता(खंडवा)-उत्तम राजनारायण सिंह, बदनावर(धार)-अभिषेक सिंह टिंकू बना और सुवासरा(मंजदसौर) से राकेश पाटीदार    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *