वाशिंगटन। कैलिफोर्निया में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर को हिंदू विरोधी मैसेज लिखे गए। अमेरिका में आठ दिनों के अंदर यह दूसरी ऐसी घटना है। बीएपीएस पब्लिक अफेयर्स ने कहा कि सैक्रामेंटो में उनके मंदिर पर हिंदुओं वापस जाओ मैसेज लिखा गया है। सोशल मीडिया पोस्ट में बीएपीएस ने कहा कि हम शांति के लिए प्रार्थना करते हैं नफरत के खिलाफ एकजुट हैं।

पुलिस ने कहा कि वे माथेर में बीएपीएस हिंदू मंदिर में हेट क्राइम की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने पानी की लाइनें भी काट दी थीं। इससे पहले भी 16 सितंबर को न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के बाहर सड़क और साइनेज पर हिंदुओं के खिलाफ अपशब्द लिखे गए थे। जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित किया था।

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी अमी बेरा ने हिंदू मंदिर में हुई तोड़फोड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सैक्रामेंटो में धार्मिक कट्टरता और घृणा के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि मैं हमारे समुदाय में हुई इस बर्बरता की कड़ी निंदा करता हूं। हम सभी को असहिष्णुता के खिलाफ खड़ा होना चाहिए और यह तय करना चाहिए कि चाहे वह किसी भी धर्म का हो, सुरक्षित और सम्मानित महसूस करे। एक अन्य भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी रो खन्ना ने कहा कि हिंदू अमेरिकियों के खिलाफ इस तरह की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है। उन्होंने कहा कि न्याय विभाग को इन घृणा अपराधों की जांच करनी चाहिए और जिम्मेदार लोगों को पूरी तरह जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *