प्रधानमंत्री मोदी का प्रदेशवासियों की ओर से माना आभार

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी “मेक इन इंडिया” अभियान की 10 वीं वर्षगांठ पर सभी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने नागरिकों के जीवन में व्यापक बदलाव लाने वाले इस अभियान के सफलतम 10 वर्ष पूर्ण होने पर समस्त मध्यप्रदेश वासियों की ओर से प्रधानमंत्री श्री मोदी का हार्दिक अभिनन्दन करते हुए आभार माना है।

शक्तिशाली भारत की संकल्प सिद्धि में निर्णायक बन रहा है अभियान

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी बनाते हुए वर्ष 2047 तक विकसित और शक्तिशाली भारत के संकल्प की सिद्धि में “मेक इन इंडिया अभियान” निर्णायक सिद्ध हो रहा है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में वोकल फॉर लोकल के मंत्र के साथ इस अभियान ने देश की क्षमता और दक्षता में ऐतिहासिक वृद्धि करते हुए विकास और समृद्धि के नए-नए प्रतिमान गढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इन 10 वर्ष में अपने विजन” मेक इन इंडिया” के संकल्प को साकार करके दुनिया को दिखाई दिया है कि राष्ट्र निर्माण का दृढ़ संकल्प लिया जाए तो शिक्षा,स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे, रक्षा, विज्ञान, कृषि, रोजगार, डिजिटल इंडिया और अंतरिक्ष जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आत्मनिर्भता हासिल की जा सकती है। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि “मेक इन इंडिया” अभियान ने न केवल देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है, बल्कि भारत को वैश्विक विनिर्माण केंद्र के रूप में भी स्थापित किया है। नया भारत, स्वदेशी के मूल मंत्र के साथ दुनिया की बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनने की दिशा में तेजी से गतिमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *