न्यूयार्क :  भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के इतर न्यूयॉर्क पैलेस होटल में प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ बैठक की। इस साल जुलाई में ओली के तीसरी बार नेपाल के प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी। प्रधानमंत्री मोदी ने ओली के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि भारत-नेपाल मित्रता बहुत मजबूत है और हम अपने संबंधों को और भी गति देने के लिए तत्पर हैं। हमारी बातचीत ऊर्जा, प्रौद्योगिकी और व्यापार जैसे मुद्दों पर केंद्रित रही।

न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद ओली ने कहा कि बैठक बहुत अच्छी रही। गौरतलब है कि भारतीय प्रधानमंत्री मई 2014 से अब तक पांच बार नेपाल का दौरा कर चुके हैं। पड़ोसी देश की उनकी सबसे हालिया यात्रा 2022 में बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर हुई थी। पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की, जिसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें दोनों नेताओं को एक-दूसरे को गले लगाते हुए दिखाया गया है।

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक अकाउंट में साझा की गई पोस्ट में लिखा प्रधानमंत्री मोदी ने निकट मित्रता को और गहरा करते हुए यूएनजीए के इतर नेपाल के प्रधानमंत्री ओली से मुलाकात की। इसमें कहा गया, दोनों नेताओं ने सदियों पुरानी, ​​बहुआयामी और विस्तारित साझेदारी के तहत सभी क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने के लिए आपसी हित के मामलों पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *