भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय इंदौर के सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय में अत्याधुनिक 128 स्लाइस सी.टी. स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सी.टी. मशीन के संबंध में विस्तृत जानकारी भी ली। उल्लेखनीय है कि यह अत्याधुनिक सी.टी. स्कैन मशीन पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा सीएसआर अंतर्गत प्रदत्त की गई है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आधुनिक तकनीक से लैस यह सीटी स्कैन मशीन इंदौर और आस-पास के लोगों के लिये वरदान साबित होगी। साथ ही पीजी की पढ़ाई कर रहे छात्रों को भी शिक्षण में लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि अपना इंदौर पूरे देश में स्वच्छता, सुशासन और स्वाद का उदाहरण बन चुका है। मुझे इस बात का पूरा विश्वास है कि ये शहर आने वाले समय में स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी मील का पत्थर स्थापित करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां मैं विशेष तौर पर ये उल्लेख करना चाहता हूँ कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के दुखों को महसूस करते हैं और यही वजह है कि सबके सिर पर छत, सबके घर अन्न, सब बच्चों को शिक्षा और सबको नि:शुल्क इलाज उनकी प्राथमिकता है। दो दिन पहले ही केन्द्र सरकार ने निर्णय लिया है कि अब आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 70 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी नागरिकों को 5 लाख तक के नि:शुल्क उपचार का लाभ मिलेगा।

सी.टी. स्कैन मशीन के लोकार्पण अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल, सांसद शंकर लालवानी, विधायकगण मधु वर्मा मनोज पटेल तथा गोलू शुक्ला, गौरव रणदिवे सहित बड़ी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित थे। इस अवसर पर संभागायुक्त  दीपक सिंह, पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता, कलेक्टर आशीष सिंह, नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, पावर कॉरपोरेशन ऑफ़ इण्डिया लिमिटेड के अधिकारी गण, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. सुमित शुक्ला सहित अन्य चिकित्सक एवं अस्पताल स्टाफ आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *