नई दिल्ली। विपक्ष के नेता राहुल गांधी शुक्रवार को अमेरिका रवाना हो गए हैं जहां वह भारतीय प्रवासियों के साथ मुलाकात करेंगे। व्यापारिक और शैक्षणिक नेताओं से मिलने और अन्य गतिविधियों में भी शामिल होंगे। दिल्ली हवाई अड्डे पर राहुल गांधी शुक्रवार तड़के अमेरिका के लिए रवाना हो गए। जब मीडिया ने उनकी यात्रा के बारे में पूछा, तो उन्होंने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। यह यात्रा जून में लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी की पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा है।

आम चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने प्रभावशाली वापसी करते हुए 99 सीटें जीतीं। इस जीत का श्रेय व्यापक रूप से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा श्रृंखला को दिया गया, जिससे पार्टी को अपने जमीनी स्तर पर संपर्क मजबूत करने में मदद मिली।

8 और 9 सितंबर को राहुल गांधी टेक्सास और वाशिंगटन डीसी में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात करेंगे। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट के जरिए लोगों को इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने के लिए आमंत्रित किया। संगठन की वेबसाइट के मुताबिक टेक्सास की बैठक डलास में टोयोटा म्यूजिक फैक्ट्री में होगी। वाशिंगटन डीसी कार्यक्रम सोमवार को शाम को डलेस हवाई अड्डे के पास हिल्टन वाशिंगटन डलेस में आयोजित किया जाएगा। राहुल गांधी की यात्रा के उद्देश्य के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि राहुल गांधी से अपने सपनों के भारत पर चर्चा करने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *