पटना। जनता दल (यूनाइटेड) पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह राजीव रंजन प्रसाद को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता का पद छोड़ने के बाद केसी त्यागी ने इंडिया टीवी से बातचीत की। उन्होंने इंडिया टीवी को बताया कि वह अभी भी जनता दल यूनाइटेड पार्टी में हैं। उन्होंने कहा कि JDU का राजनीतिक सलाहकार रहूंगा और नीतीश कुमार से मेरा कमिटमेंट हमेशा रहेगा।

बीजेपी और जनसंघ को लेकर उन्होंने कहा कि मैं जनसंघ के साथ रहा हूं, अटल और आडवाणी के साथ रह चुका हूं। मैं दोगला नहीं हूं कि मुझे BJP से दिक्कत है। अब भी मेरा कोई BJP विरोध नहीं है। राष्ट्रीय प्रवक्ता का पद छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पदमुक्त के आवेदन के बाद नीतीश जी का फोन आया था और उन्होंने कहा आप राजनीतिक सलाहकार के रूप में कार्य करते रहें।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से बेहतर राजनेता वर्तमान में नहीं है। ना मैं हताश हूं, ना मैं निराश हूं, मैं चियरफुल हूं। आगे उन्होंने बताया कि चार दिन पहले नई कार्यकारिणी का गठन हुआ, जिसमें मुझे सलाहकार और प्रवक्ता बनाया गया था। जब नीतीश कुमार ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था तब भी मैंने कहा था कि मुझे पदमुक्त किया जाए। एक साल पहले भी मैंने पदमुक्त करने के लिए निवेदन किया था।

केसी त्यागी ने कहा कि चार महीने से मैं किसी डिबेट में नहीं जा रहा हूं। बिहार और केंद्र सरकार की लंबी आयु की कामना करता हूं। केसी त्यागी ने कहा कि वह कैमरे पर बात नहीं करेंगे, लेकिन जो उन्होंने जो भी कहा है सब ऑन रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि NDA के किसी भी पॉलिटिकल पार्टी की विचारधारा से अलग मेरी विचारधारा नहीं है। नीतीश कुमार से बढ़िया पॉलिटिकल लीडर वर्तमान समय में मुझे कोई दिखाई नहीं देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *