-कहा- मैंने बहस में बाइडन को बुरी तरह हराया इसलिए उन्हें हटाया

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। इस दौरान अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक्स पर एलन मस्क के साथ एक बातचीत की। इस बातचीत में ट्रंप ने कमला हैरिस पर हमला बोला। साथ ही कहा कि जो बाइडन को राष्ट्रपति की रेस से जबरन हटाया गया। उन्होंने कहा कि मैंने बहस में बाइडन को बुरी तरह हराया कि उन्हें दौड़ से बाहर कर दिया गया। वह अब तक की सबसे शानदार बहस है। बाइडन को बाहर निकालना यह एक तख्तापलट था।

मस्क ने भी ट्रंप के दावे को दोहराते हुए कहा कि वह बाइडन को एक शेड के पीछे ले गए और वहां शूट कर दिया। इस दौरान ट्रंप ने पिछले महीने हत्या के प्रयास को भी दोहराया, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। उन्होंने कहा कि यह एक हार्ड हिट था। मुझे लगता है कि आप कहेंगे कि यह अवास्तविक था, लेकिन ऐसा नहीं है।

आंकड़ो के मुताबिक इस साक्षात्कार को दस लाख से ज्यादा लोग सुन रहे थे। ट्रंप ने लोगों की संख्या का संदर्भ देते हुए कहा, हर रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बधाई। ट्रंप से उनकी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस जनमत सर्वे में आगे निकल गई हैं। ट्रंप के अभियान ने मस्क के साथ बातचीत को सदी का इंटरव्यू बताया है।

ट्रंप ने बातचीत में दावा किया कि लोग उनके अदालती मामले से डरे हुए हैं। क्योंकि न्याय अब निष्पक्ष नहीं रहा। उनका दावा है कि एक ऐसे जज और जूरी को बिठाया जाता है जिसका झुकाव डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ हो। इस कारण लोग न्यूयॉर्क से अपना निवेश निकाल रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके साथ भी ऐसा हो सकता है। ट्रंप ने कहा कि आज से चार साल पहले जब वह राष्ट्रपति थे तो अमेरिका की दुनिया इज्जत करती थी। रूसी राष्ट्रपति पुतिन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उत्तर कोरियाई के किम जोंग उन अमेरिका की बात सुनते थे। लेकिन आज अमेरिका की नहीं सुनी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *