काठमांडू। नेपाल में भयानक विमान हादसा बुधवार सुबह 11 बजे हुआ है, जिसमें 19 लोग सवार थे और करीब 5 लोगों की मौत हुई है। मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी अनुसार नेपाल की राजधानी काठमांडू में यात्रियों से भरा एक विमान क्रैश हो गया है। यह विमान सौर्य एयरलाइंस का बताया गया है, जो कि बुधवार को काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) से उड़ान भरने के समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमानतल प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि पोखरा जा रहे विमान में विमान चालक दल समेत 19 लोग सवार थे। यात्री विमान सुबह करीब 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बचाव अभियान के लिए पुलिस व अग्निशमन कर्मी दुर्घटनास्थल पहुंच गए और युद्ध स्तर पर बचाव एवं राहत कार्य किया जा रहा है।

जानकारी अनुसार, दुर्घटनास्थल से पांच लोगों के शव बरामद किए गए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है। विमान के कैप्टन एमआर शाक्य बुरी तरह घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार केलिए अस्पताल ले जाया गया है।

बताया जा रहा है कि राजधानी काठमांडु स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सौर्या एयरलाइंस के विमान में तब आग लग गई जबकि उसने उड़ान भरी थीमरने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ने की आशंका है। आग लगने के कारण यह दु:खद हादसा हो गया। वहीं विमानतल के सूत्रों की मानें तो उड़ान भरने के दौरान ही विमान रनवे से फिसल गया था, जिस कारण यह भयानक हादसा हुआ। दुर्घटना के बाद विमान में भयानक आग लग गई और धुएं का भारी गुबार आसमान में छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *