वॉशिंगटन : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में अपने भाषण के दौरान देशवासियों से एकता का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अब से चार महीने बाद, हमें एक अविश्वसनीय जीत मिलेगी। मैं पूरे अमेरिका के लिए राष्ट्रपति बनने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं, न कि आधे अमेरिका के लिए, क्योंकि आधे अमेरिका के लिए जीतने में कोई जीत नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप पर पिछले हफ्ते पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था। उस हमले को लेकर ट्रंप ने कहा कि मुझे तुरंत पता चल गया था कि मुझ पर हमला हुआ है और यह बहुत गंभीर है, लेकिन मैं बहुत सुरक्षित महसूस कर रहा था क्योंकि भगवान मेरे साथ थे।

78 वर्षीय ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह व्हाइट हाउस में दूसरा कार्यकाल पाने में सफल होंगे और जो बाइडन के खिलाफ जीत हासिल करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनका संकल्प अटूट है और वे अमेरिकी लोगों की सेवा करने वाली सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा मैं आज रात अपने देश को अपनी सारी ऊर्जा और संघर्ष के साथ जो कुछ भी देना चाहता हूं, देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आज रात, विश्वास और भक्ति के साथ, मैं गर्व के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए आपके नामांकन को स्वीकार करता हूं। पेंसिल्वेनिया की रैली के दौरान हुए हमले के बाद ट्रंप का यह पहला भाषण था। जिसमें उन्होंने कहा हम साथ मिलकर, हर जाति, धर्म, रंग और पंथ के नागरिकों के लिए सुरक्षा, समृद्धि और स्वतंत्रता का एक नया युग शुरू करेंगे। हमारे समाज में कलह और विभाजन को दूर करने की जरूरत है।

अमेरिका स्वर्णिम युग की दहलीज पर खड़ा

अपने देशवासियों को एकजुट होने का आह्वान करते हुए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अब समय आ गया है कि हम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व की अपेक्षा करें और उसकी मांग करें, एक ऐसे नेतृत्व की, जो साहसी, गतिशील, अथक और निडर हो। अपने पूर्व के राष्ट्रपति कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए ट्रंप ने कहा कि यूरोप और मध्य पूर्व में शांति थी, लेकिन राष्ट्रपति बुश के कार्यकाल के दौरान रूस ने जॉर्जिया पर आक्रमण किया। राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल में रूस ने क्रीमिया पर कब्जा कर लिया। वर्तमान प्रशासन के तहत, रूस यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। हमारे कार्यकाल के दौरान हमने सीरिया और इराक में आईएसआईएस को 100 प्रतिशत हराया। जिसमें पांच साल लगने वाले थे, उसे हमने दो महीने में कर दिया। मैंने उत्तर कोरिया से मिसाइल प्रक्षेपण रोक दिया था।

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका एक नए स्वर्ण युग की दहलीज पर है, लेकिन हम में इसे साकार करने का साहस होना चाहिए। इस्राइल हमास युद्ध पर ट्रंप ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हम अपने बंधकों को वापस चाहते हैं और बेहतर होगा कि वे मेरे पदभार ग्रहण करने से पहले सभी बंधक वापस आ जाएं, वरना आपको बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। नवंबर में हमारी जीत के साथ, युद्ध, कमजोरी और अराजकता के वर्ष खत्म हो जाएंगे। मौजूदा बाइडन सरकार पर हमले बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि ईरान कमजोर, टूटा हुआ था, और एक सौदा करना चाहता था। वे हमास, हिज़्बुल्लाह पर पैसा खर्च नहीं कर रहे थे, और ईरान के पास कभी भी परमाणु हथियार नहीं होने वाला था। अब, वे 90 दिनों के भीतर एक परमाणु हथियार प्राप्त करने की स्थिति में हैं, और उनके पास पूरे क्षेत्र में आतंक फैलाने के लिए 300 बिलियन अमरीकी डॉलर हैं। ट्रंप ने कहा कि हमारे विरोधियों को शांति की दुनिया विरासत में मिली और उन्होंने इसे युद्ध की दुनिया में बदल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *